राजस्थान

rajasthan

नागौर के हर रेलवे स्टेशन पर राज्य के बाहर से आने वालों की होगी जांच , 24 घंटे तैनात रहेगी मेडिकल टीमें

By

Published : Mar 20, 2020, 5:11 AM IST

देश और प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इस बीच नागौर में जिला मुख्यालय के रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के साथ ही जिले के हर रेलवे स्टेशन पर दो-दो मेडिकल टीम तैनात रहेंगी. ये टीम प्रदेश के बाहर से आने वाले लोगों की जांच करेंगी.

nagaur corona virus, नागौर कोरोना वायरस
रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे तैनात रहेंगी मेडिकल टीमें

नागौर. कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड़ पर है. खासतौर पर प्रदेश के बाहर से आने वाले लोगों की अनिवार्य रूप से स्वास्थ्य जांच की जा रही है. इसके लिए जिला मुख्यालय के रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर दो-दो टीमों को तैनात किया गया है. इसके अलावा जिले के हर रेलवे स्टेशन पर भी नर्सिंगकर्मियों की दो-दो टीमों की तैनाती की गई है.

रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे तैनात रहेंगी मेडिकल टीमें

नागौर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर तैनात टीमों की कार्यप्रणाली को लेकर आज जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव और अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. शीशराम चौधरी ने निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. शीशराम चौधरी ने बताया कि हर ट्रैन या बस के पहुंचने पर अनाउंसमेंट किया जाएगा कि प्रदेश के बाहर से आने वाला व्यक्ति चिकित्सा विभाग के द्वारा लगाए गए काउंटर पर जाकर अपनी स्वास्थ्य जांच करवाए.

पढ़ेंः नागौर: जनगणना 2021 को लेकर शुरू हुआ प्रशिक्षण कोरोना के खौफ से स्थगित

यदि किसी भी व्यक्ति की जांच में कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण मिलते हैं तो उसकी सूचना विभाग के अधिकारियों को दी जाएगी और उसका नाम पता नोट कर के उसे डॉक्टर्स की निगरानी में होम आइसोलेशन में रखा जाएगा.डॉ. चौधरी ने बताया कि आवश्यक होने पर सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला में भी भिजवाए जाएंगे. चौधरी ने बताया कि नागौर के रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के साथ ही जिले के सभी रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे विभाग की दो-दो टीमों की तैनाती की गई है, जो अनिवार्य रूप से प्रदेश के बाहर से आने वाले लोगों की जांच करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details