राजस्थान

rajasthan

Man Buried in Debris : बारिश के कारण भरभरा कर गिरा मकान, मलबे में दबा युवक

By

Published : May 31, 2023, 4:10 PM IST

Updated : May 31, 2023, 4:24 PM IST

नागौर में तेज बारिश का दौर जारी है. इस कारण बुधवार सुबह एक मकान धराशायी हो गया. हादसे में कमरे में सो रहा एक युवक मलबे में दब गया. गंभीर हालत में उसे जयपुर रेफर किया गया है.

Man Buried in Debris
बारिश के कारण मकान गिरा

बारिश के कारण भरभरा कर गिरा मकान

डीडवाना (नागौर). जिले के डीडवाना के छोटी बेरी गांव में बुधवार सुबह बारिश की वजह से एक किसान का मकान भरभरा कर गिर गया. इसके कारण कमरे में सो रहा युवक मलबे में दब गया. स्थानीय लोगों ने युवक को कड़ी मशक्कत के बाद निकाला और अस्पताल में भर्ती करवाया. यहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में उसे जयपुर रेफर किया गया है.

सुबह के समय हुआ हादसा : मकान मालिक ताजु खान के अनुसार छोटी बेरी के ताजू खां पुत्र लादू खां के मकान में गत दिनों आए तूफान की वजह से दरारें आ गईं थी. मंगलवार रात क्षेत्र में फिर से तेज बारिश हुई, जिसके कारण बुधवार तड़के 4 बजे मकान के नीचे का हिस्सा भरभरा कर गिर गया. हादसे में मकान के ऊपर बने एक कमरे में सो रहा युवक अरबाज खान मलबे में दब गया. स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला और डीडवाना के बांगड़ राजकीय जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर अवस्था में उसे जयपुर रेफर कर दिया है.

पढ़ें. जालोर में आंधी-बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, 1208 विद्युत पोल क्षतिग्रस्त होने से 343 गांवों में बिजली गुल

जनहानि नहीं, सामान को नुकसान :युवक अरबाज छुट्टियों में अपने ननिहाल छोटी बेरी आया हुआ था, तभी रात को यह हादसा हो गया. इसमें नीचे कमरे और बरामदे में रखे फर्नीचर, धान, ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल सहित अन्य सामान क्षतिग्रस्त हो गए. घटना की जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी गई है. बता दें कि प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से आंधी-बारिश का दौर जारी है. कई जिलों में बारिश के कारण जनजीवन अस्त-वयस्त हो चुका है.

Last Updated :May 31, 2023, 4:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details