राजस्थान

rajasthan

पुलिस जीप को आता देख भाग छुटे चोर, कुचामनसिटी पुलिस ने पीछा कर 3 को दबोचा, बड़ी वारदात टली

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 25, 2023, 2:28 PM IST

कुचामनसिटी में बीती रात को चार चोर एक स्वर्णकार की दुकान का ताला तोड़कर चोरी करने की फिराक में ही थे, कि पुलिस गश्त की गाड़ी को आता देख भाग छुटे. पुलिस की ओर से नाकाबंदी में तीन चोर गिरफ्तार किए गए हैं, जबकि एक मुख्य चोर फरार होने में कामयाब हो गया.

thieves failed in theft in kuchamancity
कुचामनसिटी में टली बड़ी चोरी की वारदात

कुचामनसिटी में टली बड़ी चोरी की वारदात

कुचामनसिटी. शहर में रविवार रात को कुचामनसिटी पुलिस की सूझबूझ से बड़ी चोरी होने से टल गई. हालांकि चोर जेवरात की दुकान के शटर तोड़ने में कामयाब हो गए, लेकिन पुलिस की गश्त की गाड़ी को आता देख भाग छुटे. पुलिस ने नाकाबंदी कर तीन चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. चोरों के पास से पुलिस ने एक कार, एक देशी कट्टा सहित कई हथियार भी बरामद किए हैं. चोरों का मुख्य सरगना फरार होने में कामयाब हो गया.

कुचामन थाना अधिकारी सुरेश चौधरी के अनुसार बीती मध्य रात को चार बदमाश एक कार लेकर पुरानी धान मंडी में स्थित एक स्वर्णकार की दुकान पर पहुंचे, जहां चोरों ने मौका देखकर दुकान के शटर को सरियों से क्षतिग्रस्त कर ताले तोड़ दिए. चोर दुकान में रखे आभूषण चुराने का प्रयास कर रहे थे. उसी समय कुचामन पुलिस थाने की गश्त टीम पुरानी धान मंडी पहुंची. पुलिस की गाड़ी को आता देखकर चोर भाग छुटे. पुलिस ने दुकान के मालिक को मौके पर बुलाया और सीसीटीवी फुटेज खंगाले. पुलिस गश्त टीम ने मामले की जानकारी थानाधिकारी सुरेश चौधरी को दी, जिन्होंने तत्काल पूरे जाप्ते को शहर में तैनात कर नाकाबंदी करवा दी.

उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और कार की जानकारी के आधार पर एक कार में चार लोग तेज गति से जा रहे थे. इसकी सूचना पर पुलिस ने गाड़ी का पीछा किया और गाड़ी सहित तीन आरोपियों को दबोच लिया. इस बीच एक बदमाश भागने में सफल हो गया. मामले की सूचना पर मकराना वृताधिकारी भवानी सिंह भी कुचामन थाने पहुंचे. उन्होंने थानेदार सुरेश कुमार चौधरी को चोरों के बारे में अन्य पुलिस थानों से डिटेल मंगवाने को कहा. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्यामलाल मीणा और पुलिस उपाधीक्षक विकास धींधवाल ने भी थाने में पहुंचकर चोरों की जानकारी ली.

इसे भी पढ़ें :नौकरी दिलाने के नाम पर 54 लाख की ठगी, पहले SI बाद में RAS बनाने का दिया झांसा

गैंग बनाकर देते हैं वारदात को अंजाम : पुलिस ने बताया कि शीघ्र ही चोरों की ओर से गई वारदातों से पर्दाफास किया जाएगा. पुलिस के अनुसार पकड़े गए तीनों आरोपी बड़े ही शातिर हैं. हालांकि दुकानदार ने अभी मुकदमा दर्ज नहीं करवाया है, लेकिन चोरों से प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया कि चोरों की बड़ी गैंग है, जिनके पास से एक कार भी बरामद हुई है. जो अलग-अलग जगहों के रहने वाले हैं. वे गैंग बनाकर वारदात को अंजाम देते हैं. पिछले दिनों परबतसर में हुई चोरी की घटना के सीसीटीवी फुटेज भी इन्हीं के बताए जा रहे हैं. पेट्रोल पम्प लूटने और अन्य आपराधिक घटनाओं के भी मामलों को इन्होंने अंजाम दिया है, जिनका खुलासा पुलिस पूछताछ में होगा.

इसे भी पढ़ें :शौचालय में बनाए जा रहे थे महिलाओं के अश्लील वीडियो, पति ने कर दी आरोपी की धुनाई, मामला दर्ज

कुचामन थाना अधिकारी सुरेश चौधरी ने बताया कि आरोपियों से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं, जिनमें से एक देसी कट्टा भी बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी कुलदीप दौसा निवासी, ओम सिंह निवासी पाली और महेश जयपुर निवासी हैं, जबकि फरार होने में कामयाब हुआ बल्लू राजपुरा निवासी है. पूरी पूछताछ के बाद ही इनके राज खोले जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details