राजस्थान

rajasthan

मकराना में जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे कई हाथ, बांटी जा रही खाद्य सामग्री

By

Published : Apr 5, 2020, 2:02 PM IST

नागौर के मकराना में लॉकडाउन के बीच जरूरमंदों और गरीब परिवारों की मदद के लिए कई हाथ आगे आए हैं. क्षेत्र में लगातार विभिन्न जिला प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों और आम जनता की ओर से गरीब परिवारों में खाद्य सामग्री भेजी जा रही है.

बांटी जा रही खाद्य सामग्री, Food items being distributed
बांटी जा रही खाद्य सामग्री

मकराना (नागौर).कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर पूरे देश में लॉकडाउन जारी है. जिसके चलते देशभर में दिहाड़ी मजदूर और गरीब परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. इस समस्या को दूर करने के लिए सभी जिला प्रशासन और समाजिक संगठनों की ओर से राशन सामग्री बांटी जा रही है.

मकराना में बांटी जा रही खाद्य सामग्री

इसी कड़ी में मकराना नगर परिषद क्षेत्र सहित आस-पास के इलाकों में अल मदद विकास सेवा समिति की ओर से लागातार राशन सामग्री वितरण किए जाने का कार्य किया जा रहा है. समिति की ओर से जरूरतमंद परिवारों को 21 दिनों तक की राशन सामग्री वितरण किए जाने के साथ ही तैयार किया हुआ खाना भी उपलब्ध करवाया जा रहा है. इसी प्रकार से फ्री फूड वितरण ग्रुप के संयोजक हाजी मुनीर शेख की ओर से भी लोगों के घरों तक राशन सामग्री पहुंचाई जा रही है.

वहीं दूसरी ओर विभिन्न सरकारी महकमों के अधिकारियों और कर्मचारियों की ओर से भी जरूरतमंदों की मदद की जा रही है. पार्षद शाहनवाज उर्फ शानू गहलोत और खान ग्रुप मकराना के अशफाक खान की ओर से जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री वितरण किए जाने का पुनीत कार्य किया जा रहा है.

पढ़ें:जम्मू कश्मीर : सेना ने 24 घंटे में मार गिराए नौ आतंकी, जवान शहीद

इसके अलावा टेलिफोन एक्सचेंज कॉलोनी में निवासरत विभिन्न महकमों के अधिकारियों और कार्मिकों के परिवारजनों की ओर से खाना तैयार कर लोगों को खाना पहुंचाए जाने का कार्य किया जा रहा है. साथ ही किराने का सामान भी लोगों तक पहुंचाया जा रहा है. वहीं इन्होंने कई परिवारों में सुबह के समय दूध की थैलियां भी वितरित की. इन्होंने सार्वजनिक स्थानों और फुटपाथों पर रहने वालों को खाना पहुंचाए जाने के साथ ही आवश्यक वस्तुएं भी उपलब्ध करवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details