राजस्थान

rajasthan

दुकान में खींचकर मासूम से दुष्कर्म का प्रयास, थाने में 7 घंटे तक बैठा रहा पिता और फिर...

By

Published : May 26, 2021, 12:11 PM IST

नागौर शहर के महिला थाना क्षेत्र में एक मासूम के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है. लाचारी ऐसी कि पीड़ित परिवार 7 घंटे तक थाने में बैठा रहा, लेकिन अनपढ़ होने के कारण पिता कुछ नहीं लिख पाया तो शिकायत भी दर्ज नहीं हुई.

police negligence surfaced
मासूम से दुष्कर्म का प्रयास

नागौर.शहर के महिला थाना क्षेत्र से एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. एक बालिका हमेशा की तरह पास में दूध लाने के लिए गई थी. जहां उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया. मासूम ने घर पहुंच कर यह बात परिवार वालों को बताई तो वह परेशान हो गए.

मामले को लेकर मासूम सहित पीड़ित के पिता व उसकी मां मंगलवार शाम चार बजे महिला थाने पहुंचे. लेकिन थाने में पीड़ित परिवार की रात 11 बजे तक एफआईआर तक दर्ज नहीं की गई. मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है. पीड़ित परिवार 7 घंटे तक थाना परिसर में बैठा रहा.

बताया जा रहा है कि मासूम के पिता अनपढ़ होने के चलते शिकायत नहीं दे पाए. जिसके चलते पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की. 12 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म के प्रयास के मामले में कोतवाली थाना पुलिस की तरफ से दो व्यक्तियों को हिरासत में लेने की जानकारी सामने आई है. वहीं, शिकायत लेकर पीड़ित पिता जब कोतवाली थाने पहुंचा तो उन्हें बताया गया कि उनकी एफआईआर महिला थाने में दर्ज होगी.

पढ़ें :अलवर: बहरोड़ में अवैध पिस्टल के साथ बदमाश गिरफ्तार

उसके बाद पीड़ित परिवार 7 घंटे तक महिला थाना परिसर में बैठा रहा. उक्त मामले में पुलिस की पूरी लापरवाही होने के साथ खासी उदासीनता भी दिखाई पड़ी है. जानकारी मिली कि दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया है. पीड़ित पिता की शिकायत पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. पीड़ित के पिता ने बताया कि बालिका दूध लेने के लिए घर से निकली थी. वह जैसे ही दुकान पर जा रही थी तो एक दुकान पर खड़े दो आरोपियों ने नाबालिग से बोला कि उनकी दुकान में झाड़ू लगाकर जा. लेकिन नाबालिग ने यह कहते हुए झाड़ू लगाने से इनकार कर दिया कि उसके पिता ने दूध मंगवाया है और वह दूध लेने जा रही है.

नाबालिग के ऐसा बोलते ही आरोपियों ने उसको दुकान के भीतर खींच लिया और उसके कपड़े उतारने लग गए. इसी दौरान जब नाबालिग चिल्लाई व स्थानीय लोगों ने जब उसकी आवाज सुनी तो उन्होंने यह जानकारी पुलिस को दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details