राजस्थान

rajasthan

नागौर में 42 नए कोरोना मरीज मिले, सीएम गहलोत ने VC के जरिए लिया फीडबैक

By

Published : Apr 10, 2021, 7:58 AM IST

नागौर में 42 कोरोना के संक्रमित मरीज आने के साथ ही एक्टिव मरीजों का आंकडा 282 तक पहुंच चुका है. जबकि 99 मरीजो की उपचार के दौरान मौत अबतक हो चुकी है. वहीं बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर जिसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बैठक ली. जिसमें जिला कलेक्टर डॉ जितेंद्र कुमार सोनी पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ चिकित्सा महकमे के सीएमएचओ डाॅ. मेहराम महिया मौजूद रहे.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, नागौर समाचार, Nagaur news
नागौर में 42 नए कोरोना मरीज मिले

नागौर.जिले में कोरोना मरीजों की संख्या एक बार फिर से बढऩे लगी है. जारी हुई रिपोर्ट के अनुसार 42 कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब कुल संख्या बढकऱ 282 एक्टिव मरीजो तक पहुंच गई है. वहीं 42 नए पॉजिटिव सामने आए है. बता दें कि पिछले एक साल में अब तक 2 लाख 85 हजार 694 लोगों के सैम्पल लेकर जांच की जा चुकी है, जिनमें से 10 हजार 811 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, और 99 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीं 10 हजार 430 मरीज अस्पताल से ठीक होकर घर लौट चुके है. वहीं नागौर कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में जिला कलेक्टर डॉ जितेंद्र कुमार सोनी पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ चिकित्सा महकमे के सीएमएचओ डाॅ. मेहराम महिया सहित प्रशासनिक अधिकारियों की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बैठक ली. इस दौरान बताया गया कि मुम्बई से बासनी आने वाले लोगों को अपने साथ कोरोना की जांच रिपोर्ट लानी होगी. इसके साथ ही सीएमएचओ डाॅ. मेहराम महिया ने बताया कि यदि जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आती है तो उन्हें 14 दिन के लिए होम क्वाॅरंटाईन किया जाएगा और उनके सम्पर्क में आने वाले 30 व्यक्तियों की भी जांच की जाएगी.

यह भी पढ़ें:असम से विधायक प्रत्याशी जयपुर आए लेकिन क्या कोरोना रिपोर्ट लाए?

चिकित्सा विभाग ने पिछले साल की तरह इस बार कोई गलती नहीं करना चाहता है. डाॅ. महिया ने बताया कि ये नियम मुम्बई से अन्य गांवों में आने वाले लोगों पर भी लागू होगा. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति मुम्बई से चोरी छुपे सीधे अपने घर जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने लोगों को सलाह दी है कि भीड़-भाड़ वाली जगहों पर ना जाए.

इसके साथ ही कहा कि मक्का मस्जिद के इमाम हाफिज मोहम्मद सईद ने वैक्सीन का टीका लगाकर लोगों को टीका लगाने के लिए प्रेरित किया, क्योंकि गत वर्ष भी 3 अप्रैल तक नागौर जिले में कोरोना का एक भी मरीज सामने नहीं आया था, लेकिन जब शुरुआत हुई तो अकेले बासनी कस्बे ने ही प्रदेश ही नहीं देश के भी कई जिलों को संक्रमण में पीछे छोड़ दिया. ऐसे में चिकित्सा विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन की पालना करना अनिवार्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details