राजस्थान

rajasthan

रामगंजमंडी: पूर्व पंचायत समिति सदस्य पर विधवा ने शादी का झांसा देकर देहशोषण का मामला करवाया दर्ज

By

Published : Aug 1, 2020, 11:14 AM IST

रामगंजमंडी के मोड़क गांव के पूर्व पंचायत समिति सदस्य पर एक विधवा ने शादी का झांसा देकर एक वर्ष तक देहशोषण करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुर कर दी है.

Ramganjmandi news, exploitation case, Ramganjmandi police
पूर्व पंचायत समिति सदस्य पर विधवा ने शादी का झांसा देकर देहशोषण का मामला करवाया दर्ज

रामगंजमंडी (कोटा).उपखंड क्षेत्र के मोड़क गांव के पूर्व पंचायत समिति सदस्य ललित कुमार पर एक विधवा ने शादी का झांसा देकर एक वर्ष तक देहशोषण करने का आरोप लगाया है. इस आरोप के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की है. पुलिस ने महिला के 164 का बयान दर्ज कर लिया है. साथ ही आरोपी पंचायत समिति सदस्य ललित कुमार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

यह भी पढ़ें-'पार्टी आती-जाती रहेंगी, नेता आते-जाते रहेंगे...लेकिन यदि लोकतंत्र नहीं बचा तो पूरे देश का क्या होगा'

वहीं अभी आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है. पुलिस जानकारी के अनुसार विधवा का पीहर मोड़क गांव है और उसका ससुराल भवानीमंडी है. विधवा का पति रेलवे में नौकरी करता था. एक दुर्घटना में उसकी मौत हो गई थी. मौत के बाद पति के स्थान पर पीड़ित की नौकरी लग गई थी. उसके बाद पीड़िता रामगंजमंडी में रेलवे की नौकरी कर रही थी और रामगंजमंडी में ही रहती थी. आरोपी ललित कुमार और महिला एक ही समाज के होने के चलते पहले से ही परिचित थे.

ये हैं आरोप

पुलिस ने बताया कि महिला ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पहले से जान - पहचान होने के कारण आरोपी ललित कुमार मेरे घर आता था. इसी बीच आरोपी पूर्व पंचायत समिति सदस्य ने विधवा को शादी का झांसा देना शुरू किया. आरोपी ने कहा कि मैं तुमसे शादी कर लूंगा और दोनों आराम से जीवन यापन करेंगे. इस बात में फंसाकर वह महिला का देहशोषण करता रहा. पीड़िता का आरोप है कि जब भी वह शादी की बात करती तो आरोपी ललित कुमार उसको टाल देता था. वह यही कहता था कि अभी सही समय नहीं है, कुछ दिन बाद करेंगे.

यह भी पढ़ें-राजस्थान की राजनीति के नए सियासी केंद्र जैसलमेर का होटल सूर्यगढ़ पैलेस चुने जाने की पूरी कहानी!

जब पीड़िता ने इस मामले में सख्ती से उसका फैसला जानना चाहा तो आरोपी ने शादी करने से मना कर दिया. इसके बाद महिला ने रामगंजमंडी थाने में पूर्व पंचायत समिति सदस्य पर शादी का झांसा देकर देहशोषण करने का मामला दर्ज करवा दिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर पीड़ता के कोर्ट में 164 का बयान दर्ज करवा दिया है. पुलिस आरोपी को तलाश कर रही है. वहीं आरोपी पुलिस में रिपोर्ट दर्ज होने की खबर लगते ही फरार हो गया है. आरोपी ललित कुमार मोड़क गांव से पंचायत समिति सदस्य के चुनाव में भाजपा के चुनाव चिन्ह पर लड़ा था. उसने कांग्रेस के उम्मीदवार को बड़े अंतर से चुनाव में हराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details