राजस्थान

rajasthan

Dogs Attack in Kota : मां के साथ चल रहे मासूम पर टूट पड़े 2 डॉग्स, लोगों ने बचाया

By

Published : Jun 6, 2023, 4:01 PM IST

Updated : Jun 6, 2023, 5:14 PM IST

कोटा के स्टेशन इलाके में 2 डॉग्स का एक बच्चे पर हमले का मामला सामने (Dogs bite in Kota) आया है. डॉग ने बच्चे को बुरी तरह जख्मी कर दिया. घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.

Street Dogs attack Child in Kota
Street Dogs attack Child in Kota

मासूम पर टूट पड़े 2 डॉग्स

कोटा.शहर में स्ट्रीट डॉग्स का आतंक बढ़ता जा रहा है. कई क्षेत्रों में डॉग के हमले से लोग बुरी तरह घायल भी हो चुके हैं. स्टेशन इलाके में भी 4 साल के बच्चे पर 2 डॉग्स के हमला करने का मामला सामने आया है. घटना में बच्चे के हाथ पर गंभीर चोट आई है. मामला 29 मई 2023 का है, जिसका सीसीटीवी मंगलवार को सामने आया है.

आसपास के लोगों ने बचाया : सीसीटीवी में देखा जा सकता है कि जिला उपभोक्ता भंडार के उपहार मार्केट के बाहर वाटर कूलर पर अपनी मां के साथ एक बच्चा पानी पीने आया था. इसी दौरान दो डॉग्स ने अचानक उसपर अटैक कर दिया. उसकी मां ने बचाने का प्रयास किया, फिर भी डॉग ने बच्चे के हाथ को बुरी तरह जख्मी कर दिया. इतने में आसपास के लोगों ने डॉग को भगाकर बच्चे को बचा लिया. बाद में उसे एमबीएस अस्पताल उपचार के लिए ले जाया गया.

पढ़ें. कोटा में पागल डॉग का आतंक, 24 लोगों को कर चुका है घायल

कई मामले आ चुके हैं सामने :कोटा में डॉग बाइट के कई मामले सामने आ चुके हैं. डॉग के हमले से कई लोग घायल हो चुके हैं. इसको लेकर नगर निगम ने डॉग्स के बंध्याकरण के लिए भी संवेदक को नियुक्त किया हुआ है. इसके अलावा उन्हें श्वानशाला ले जाकर डॉग का उपचार भी करना होता है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि इन सब मामलों के लिए नगर निगम जिम्मेदार है.

सोमवार को मिला था श्वान का शव :भीमगंजमंडी इलाके में सोमवार को एक डॉग का शव मिला था. शव पर गन शॉट के निशान थे. स्थानीय लोगों ने पुलिस को इस संबंध में सूचना दी थी. जिस पर पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है.

Last Updated :Jun 6, 2023, 5:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details