राजस्थान

rajasthan

कोटा में हंगामा : अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई पर लोगों ने किया सड़क जाम, पुलिस ने भांजी लाठियां

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 17, 2024, 2:12 PM IST

Action Against Encroachment, कोटा-झालावाड़ मार्ग पर अनंतपुरा में सैंकड़ो लोगों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया और सड़क पर आ बैठे. काफी समझाने बाद भी नहीं माने तो पुलिस ने जमीन पर लाठियां फटकारते हुए इस भीड़ को तितर-बितर कर दिया. यहां जानिए पूरा मामला...

Ruckus in Kota
Ruckus in Kota

अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई पर बवाल

कोटा.वन विभाग और पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ अतिक्रमियों ने बुधवार को झालावाड़ मेन रोड को अनंतपुरा में जाम कर दिया. ये लोग का अनंतपुरा से खड़े गणेशजी जाने वाले मार्ग पर ट्रांसपोर्ट नगर के नजदीक सड़क पर आ बैठे. इसके साथ ही टायर जलाकर प्रदर्शन किया. काफी समझाने बाद भी नहीं माने तो पुलिस ने लाठियां भांजी और लाठियां फटकारते हुए भीड़ को तितर-बितर कर दिया. इस दौरान कुछ लोगों से पुलिस की बहस भी हुई, जिन्हें पुलिस ने मौके से भगा दिया.

मामले के अनुसार वन विभाग की टीम ने मंगलवार को अनंतपुरा इलाके में अपनी 300 बीघा जमीन पर से अतिक्रमण हटाया था. इसमें पुलिस की मदद ली गई थी और हजारों लोगों का यहां पर कब्जा हटाया गया था. इन लोगों ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध किया और कहा कि उन्हें बिना सूचना दिए ही बेघर कर दिया गया है. अब वह कहां पर जाएंगे. लोगों की भीड़ के कारण सड़क पर दोनों तरफ भारी जाम जैसे हालात हो गए.

कोटा में हंगामा

पढ़ें :राजस्थान के फतेहपुर शेखावाटी में बवाल, पथराव के बाद पुलिस ने की फायरिंग, भांजी लाठियां

वाहनों की कतार लग गई. दूसरी तरफ यह लोग सड़क पर बैठे हुए राज्य सरकार और वन विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते रहे. इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. एहतियातन अधिकारियों ने पुलिस जाप्ता तैनात किया. इन लोगों को पहले समझने का प्रयास किया गया, लेकिन वे नहीं माने. जिसके बाद पुलिस ने इन्हें जमीन पर लाठियां फटकारते हुए खदेड़ दिया. पुलिस उपाधीक्षक हर्षराज सिंह खरेड़ा का कहना है कि भीड़ को तितर-बितर किया गया है, ताकि रास्ते को खुलवाया जा सके. इनमें से कुछ लोगों को चिन्हित भी किया जा रहा है, ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details