राजस्थान

rajasthan

BJP Attack On Gehlot Government : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले- राजस्थान में लूट के अलावा नहीं हो रहा कोई काम

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 1, 2023, 4:34 PM IST

Updated : Oct 1, 2023, 4:46 PM IST

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राज्य की गहलोत सरकार को भ्रष्टाचारी करार दिया. उन्होंने कहा कि इस सरकार के कई भ्रष्टाचार के कारनामे सुनने को मिले. ऐसा लगता है कि पूरे राजस्थान में लूट के अलावा कोई काम ही नहीं हो रहा है.

BJP Attack On Gehlot Government
BJP Attack On Gehlot Government

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

कोटा.केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग मंत्री पीयूष गोयल रविवार को कोटा के दौरे पर रहे, जहां वो स्वच्छता अभियान के तहत सम्राट चौराहा महावीर नगर द्वितीय में आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में हिस्सा लिए. इसके बाद जवाहर नगर स्थित सत्यार्थ परिसर में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने उद्योगपतियों व व्यापारियों से संवाद किया. यहां कार्यक्रम की अध्यक्षता लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने की. वहीं, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राज्य की गहलोत सरकार को भ्रष्टाचारी करार दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत के कितने भ्रष्टाचार के कारनामे सुनने को मिलते रहते हैं. ऐसा लगता है कि पूरे राजस्थान में लूट के अलावा दूसरा कोई काम ही नहीं हो रहा है.

सीएम गहलोत का विकास से नहीं कोई वास्ता -केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि जब मैं रेल मंत्री हुआ करता था, तब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुझे ही पत्र लिखा कि राजस्थान सरकार ने रेल परियोजनाओं में निवेश करने से इनकार कर दिया है. ऐसे में कई सारे प्रोजेक्ट अटक गए थे. उनके पास उन सभी पेंडिंग प्रोजेक्टों की सूची है. मुख्यमंत्री ने सभी प्रोजेक्टों को बंद कर दिया था. यहां तक की आदिवासी क्षेत्र बांसवाड़ा, डूंगरपुर और रतलाम रेल लाइन भी अधूरी रह गई थी और जमीन अधिग्रहण के काम भी अटक गए थे.

इसे भी पढ़ें -Rajasthan Election 2023 : धौलपुर में इन दावेदारों को पार्टियां देंगी वरीयता! जानिए इसके पीछे की वजह

इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि वो राजस्थान सरकार को वस्त्र कॉरिडोर के लिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए कहे थे, लेकिन उन्हें 1000 एकड़ जमीन उपलब्ध नहीं कराई गई. यहां तक कि व्यापारियों को सस्ती बिजली, शुद्ध पानी और पानी के शुद्धिकरण के प्लांट उद्योगों के लिए लगाने में भी राज्य सरकार ने दिलचस्पी नहीं दिखाई. गोयल ने कहा कि सीएम गहलोत भले ही विकास की बात करते हों, लेकिन हकीकत यह है कि उनका विकास से कोई वास्ता नहीं है.

अब बदल रहा मौसम -कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि राजनीति में नेता इस तरह के होने चाहिए, जो आम लोगों की समस्याओं को सुने. उनकी समस्याओं को समझे और त्वरित समाधान की दिशा में काम करे. खैर, इसी तरह के नेता पीयूष गोयल भी हैं. साथ लेबर सेस पर अपनी बात रखते हुए बिरला ने राज्य सरकार के अधिकारियों से अपील की, कि वो प्रस्ताव बनाकर केंद्र सरकार को भेजे. आगे एयरपोर्ट के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कब एयरपोर्ट बनेगा ये सवाल उनसे किया जाता है, लेकिन मैं भी यह कह देता हूं कि जितना भी रोक लीजिए एयरपोर्ट तो जरूर बनेगा. अब तो मौसम भी बदलने लगा है.

Last Updated : Oct 1, 2023, 4:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details