राजस्थान

rajasthan

प्रमोद जैन भाया का आरोप- भाजपा ने बाहरी, आपराधिक रिकॉर्ड वाले प्रत्याशियों को मैदान में उतारा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 22, 2023, 9:51 AM IST

बारां के अंता सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और कैबिनेट मंत्री प्रमोद जैन भाया ने ईटीवी भारत से बातचीत में भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने बाहरी को टिकट दिया, जिनपर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

Congress candidate Pramod Jain Bhaya
कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद जैन भाया

कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद जैन भाया

बारां.राजस्थान विधानसभा चुनाव में बारां जिले की अंता सीट से कैबिनेट मंत्री प्रमोद जैन भाया को कांग्रेस ने मैदान में उतारा है. उनके सामने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कंवरलाल मीणा हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अंता में चुनावी सभा को संबोधित किया था, जहां पर पीएम और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के निशाने पर प्रमोद जैन भाया रहे थे. इन सब मुद्दों को लेकर भाया ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि भाजपा के बारां जिले के नेताओं को अपने शीर्ष नेतृत्व की खिलाफत करनी चाहिए, क्योंकि पार्टी ने स्थानीय व्यक्ति को टिकट नहीं दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा में ऐसे प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा है, जिस पर कई आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं.

'खाया रे खाया भाया ने खाया' पर यह बोले :मंत्री प्रमोद जैन भाया ने पीएम मोदी और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के आरोप पर कहा कि प्रजातंत्र में आरोप प्रत्यारोप सतत प्रक्रिया है. अपने-अपने विचार होते हैं. हमने जो काम किए हैं, वह जनता के सामने हैं. उन्होंने बताया कि हमारे कोल और माइनिंग विभाग को सेंट्रल गवर्नमेंट से अवार्ड मिला है, जिसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रल्हाद जोशी ने सौंपा था. इसके साथ साढ़े 3 करोड़ रुपए भी दिए थे. सर्वाधिक टैक्स कलेक्शन होने पर यह अवार्ड दिया गया था. एक समय इन्हीं लोगों ने कार्य की सराहना की थी और अब राजनीति में आरोप लगा रहे हैं.

पढ़ें. भाजपा प्रत्याशी का तंज- 'CM गहलोत ने कांग्रेस के अच्छे नेता को खत्म करने का काम किया'

पूर्व सीएम के एरिया में सेंध :यह पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का एरिया है, लेकिन आपने सेंध लगा दी है. बारां जिले में कैप्चर किया हुआ है. कई सीटों पर आप असर डाल रहे हैं. इस सवाल के जवाब में मंत्री भाया ने कहा कि उन्होंने राजनीतिक जीवन में राजनीति के साथ सामाजिक सेवा भी की है. यही उनके लिए सबसे बड़ी पूंजी है. जनता का प्यार ही उनके लिए सबसे बड़ा आशीर्वाद है.

भाजपा नेतृत्व को दिखाओ काले झंडे :भाया ने कहा कि बीते दिनों हमारी गारंटी यात्रा की रथ अंता, सीसवाली और मांगरोल आई थी. तब भाजपा के नेताओं ने उसे काले झंडे दिखाए थे और मुर्दाबाद के नारे लगाए थे. उन्होंने इन नेताओं से कहा था कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने बारां जिले के कोई भी नेता को अंता विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के योग्य नहीं समझा. सभी को रिजेक्ट कर दिया. काले झंडे दिखाने का माद्दा, खुद्दारी और कुद्दत है, तो उन्हें दिखाएं. हमने तो जनता के लिए अच्छे काम किए हैं.

पढ़ें. अलका लांबा का बीजेपी पर निशाना, बोलीं प्रदेश में भाजपा नही कर पाएगी ध्रुवीकरण

आपराधिक प्रवृत्ति के आदमी को लाना अच्छा संकेत नहीं :प्रमोद जैन भाया ने कहा कि उनका व्यक्तिगत मानना है कि बारां जिले के स्थानीय भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को भाजपा के शिष्य नेतृत्व ने रिजेक्ट कर दिया है, इसीलिए बाहर से उम्मीदवार लेकर आए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि इन उम्मीदवारों के खिलाफ अभी तक अलग-अलग 27 से 28 अपराधिक प्रकरण दर्ज हैं. इस तरह से बाहर के व्यक्ति को लाकर चुनाव लड़ाना, किसी भी पार्टी के लिए अच्छा संकेत नहीं है.

जनता का समर्थन मिल रहा :मंत्री भाया ने कहा कि चुनाव की तैयारी अच्छी चल रही है. जनता का समर्थन भी मिल रहा है. कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बारां जिले में विकास के कई कार्य किए हैं. जनकल्याण की एक से बढ़कर एक योजनाएं लेकर आए हैं. लोग संतुष्ट हैं और अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. भाया ने कहा कि उनका विधानसभा क्षेत्र किसानों से जुड़ा हुआ है. यहां पेयजल, चिकित्सा, विद्युत, शिक्षा इन सभी पर कांग्रेस ने काम किया है. इसमें कोई कसर नहीं छोड़ी है, आगे भी हम इन कामों पर ही फोकस रखकर काम करेंगे.

हमारी कथनी और करनी में नहीं है अंतर :कांग्रेस की स्थिति पर भाया ने कहा कि जनता इस बात को अच्छी तरह से समझ चुकी है कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर नहीं है, लेकिन बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर है. इसका खामियाजा भाजपा को भुगतना पड़ेगा. स्पष्ट रूप से कांग्रेस की सरकार बनेगी, इस बार राजस्थान में इतिहास बदलेगा, यह हमें पूरा भरोसा है. बता दें कि माना जाता है कि परिसीमन के बाद साल 2008 में बनकर तैयार हुई अंता विधानसभा सीट से जो प्रत्याशी चुनाव जीता है, वह राजस्थान सरकार में मंत्री बनता है. यहां से अब तक हुए तीन चुनाव में दो बार प्रमोद जैन भाया और एक बार प्रभु लाल सैनी चुनाव जीते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details