राजस्थान

rajasthan

जेल में सजा काट रहे कैदी की मौत..साथी कैदियों ने पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

By

Published : Apr 27, 2019, 3:03 PM IST

जेल में एक कैदी की जेल मौत हो गई. जिसके बाद कैदी के परिजनों का पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस कैदी के साथ मारपीट करती थी.

जेल में कैदी की हुई  हो मौत, कैदी के परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या आरोप

कोटा.जेल में सजा काट रहे मोहम्मद रमजान कैदी की जेल में मौत हो गई. वहीं कैदी परिजन पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस कैदी के साथ मारपीट करती थी. साथ ही परिजनों ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम और मामले में निष्पक्ष जांच करने की मांग उठाई.

जेल में कैदी की हुई हो मौत, कैदी के परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या आरोप

आपको बता दे कि कैदी को बिमारी की हालत में बांरा जेल से कोटा सेन्ट्रल जेल रेफर किए गए. एक कैदी की कोटा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. परिजनों ने पुलिस पर कैदी के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. मृतक कैदी के भाई जाकिर का कहना है मांगरोल निवासी मोहम्मद रमजान जानलेवा हमले के मामले में बांरा सेन्ट्रल जेल में सजा काट रहा था.

अचानक उसकी तबियत खराब हो गई, तो उसको कोटा सेन्ट्रल जेल भेज दिया गया. जहां से मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया.जब परिजन उससे मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे, तो पुलिस ने रमजान से मिलने की एवज में रूपए मांगे, लेकिन जब रूपए देने से मना कर दिया तो रमजान के साथ मारपीट कर दी और अपशब्द भी बोले.

परिजनों का कहना है की पुलिस की मारपीट से रमजान की मौत हुई है.वहीं मरने से पहले कैदी रमजान का एक विडियो भी वायरल हुआ. जिसमें वो कुछ पुलिसकर्मीयों पर मारपीट का आरोप लगा रहा है. वहीं परिजनों ने मृतक का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम और इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है.

Intro:

कोटा जेल में सजा काट रहे कैदी की हुई मौत जानलेवा हमले में सजा काट रहा था कैदी मोहम्मद रमजान परिजनों ने पुलिस पर लगाया कैदी के साथ मारपीट का आरोप मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम ओर मामले में निष्पक्ष जांच की उठाई मांग। मांगरोल का निवासी था मृतक मोहम्मद रमजान।


Body:बिमारी की हालत में बांरा जेल से कोटा सेन्ट्रल जेल रेफर किए गए एक कैदी की कोटा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस पर कैदी के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। मृतक कैदी के भाई जाकिर का कहना है मांगरोल निवासी मोहम्मद रमजान जानलेवा हमले के मामले में बांरा सेन्ट्रल जेल में सजा काट रहा था। अचानक उसकी तबियत खराब हो गई तो उसको कोटा सेन्ट्रल जेल भेज दिया गया जहां से मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जब परिजन उससे मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे तो पुलिस ने रमजान से मिलने की एवज में रूपए मांगे लेकिन जब रूपए देने से मना कर दिया तो रमजान के साथ मारपीट कर दी ओर अपशब्द भी बोले। परिजनों का कहना है की पुलिस की मारपीट से रमजान की मौत हुई है। Conclusion:वहीं मरने से पहले कैदी रमजान का एक विडियो भी वायरल हुआ जिसमें वो कुछ पुलिसकर्मीयों पर मारपीट का आरोप लगा रहा है। वहीं परिजनों ने मृतक का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम ओर इस पूरे मामले की निश्पक्ष जांच की मांग की है।

बाईट: जाकिर हुसैन (भाई)

मृतक रमजान का पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाते हुए विडियो।

ABOUT THE AUTHOR

...view details