राजस्थान

rajasthan

रामगंजमंडी में कठपुतली नाच के जरिए कोरोना से बचने के लिए किया गया जागरूक

By

Published : Jun 29, 2020, 10:29 AM IST

रामगंजमंडी में कठपुलती नाच के जरिए लोगों को कोरोना से बचने का संदेश दिया गया. साथ ही आमजन से मुंह पर मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की आग्रह की गई.

रामगंजमंडी की खबर, कोटा लेटेस्ट न्यूज, kota news in hindi, ramganjmandi latest news
कोरोना से बचने के लिए किया गया जागरूक

रामगंजमंडी (कोटा). राजस्थान सरकार ने कोविड-19 के प्रति आमजन में जागरूकता लाने के लिए 21 जून से 30 जून तक विशेष जनजागृति अभियान की शुरूआत की है. जिसके तहत समुदायिक स्तर पर प्रचार-प्रसार के काम किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में राजगंजमंडी में भी लोगों को जागरूक करने के लिए तरह-तरह के उपाय किए जा रहे हैं. रामगंजमंडी की इनाया फाउंडेशन और पुलिस प्रशासन भी राज्य सरकार के जनजारूकता कार्यक्रम में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है.

कोरोना से बचने के लिए किया गया जागरूक

रविवार को इनाया फाउंडेशन ने कोरोना वाइरस संक्रमण के बचाव के प्रति जनता को कठपुलती नाच के माध्यम से कोरोना से बचने का संदेश दिया. क्षेत्र में पुलिस प्रशासन ने शहर के मुख्य मार्गो पर हाथों में तख्तियां लेकर रैली निकाली. रामगंजमड़ी थाना के सीआई हरीश भारती के नेतृत्व में आमजन को जागरूक किया गया. वहीं सुकेत में थानाधिकारी मोहन सिंह ने पुलिस कर्मचारियों द्वारा वाहनों से रैली निकाल आमजन को जागरूक किया.

यह भी पढ़ें :भीलवाड़ा में 6 से ज्यादा बदले उपखंड अधिकारी, राज्य सरकार ने जारी की सूची

इनाया फाउंडेशन की सदस्य डॉक्टर रेखा गौत्तम ने बताया कि कोरोना वायरस से आमजन को बचाने के लिए राजस्थान सरकार द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत वे रामगंजमड़ी क्षेत्र में आई थीं. उन्होंने और उनकी टीम ने शहर सहित कई कस्बे, गांव और ढाणियों में जाकर कठपुलती नाच दिखाया.

उन्होंने बताया कि आमजन को कोरोना से सतर्कता बरतने को लेकर शपथ भी दिलवाई गई. साथ ही आमजन को मुंह पर मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने के लिए पाबंद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details