राजस्थान

rajasthan

तिरंगा रैली में शामिल हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, कहा- सामूहिक प्रयास से विश्व गुरु बनेगा भारत

By

Published : Aug 14, 2023, 8:29 PM IST

Updated : Aug 15, 2023, 5:17 PM IST

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला सोमवार को जिले में आयोजित दो तिरंगा रैलियों में शामिल हुए. पहली रैली डीसीएम क्षेत्र में भाजपा नेता हितेंद्र शर्मा हित्तु के नेतृत्व में निकाली गई थी तो दूसरी रैली आरकेपुरम इलाके में निकाली गई थी.

Om Birla participated in Tiranga rally
Om Birla participated in Tiranga rally

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला

कोटा. स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को कोटा पहुंचे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने दो तिरंगा रैलियों में हिस्सा लिया. पहली रैली डीसीएम क्षेत्र में भाजपा नेता हितेंद्र शर्मा हित्तु के नेतृत्व में निकाली गई थी तो दूसरी रैली आरकेपुरम इलाके से निकाली गई. इन दोनों रैलियों में शामिल होने के बाद लोकसभा स्पीकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए. वहीं, रैलियों को संबोधित करते हुए स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान स्वतंत्रता दिवस पूरे देश में संकल्प और प्रेरणा के रूप में मनाया जा रहा है.

हमने एक लंबी लड़ाई के बाद आजादी हासिल की है. ऐसे में हम सभी को स्वतंत्रता सेनानियों से प्रेरणा लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इस आजादी के लिए 18 से 20 साल की उम्र वाले कई जवानों ने तब अपनी प्राणियों की आहुति दे दी थी. उन्हें उनकी जिंदगी से ज्यादा देश की आजादी की फिक्र थी. खैर, आज हम विकास की रफ्तार में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. ऐसे में हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम देश के विकस में सामूहिक रूप से अपना योगदान दें.

इसे भी पढ़ें- भारत से पाकिस्तान गई अंजू ने केक काटकर मनाया जश्न-ए-आजादी, सीमा हैदर ने लगाए भारत माता के जयकारे

बिऱला ने कहा कि हम आजादी की लड़ाई तो नहीं लड़ पाए, लेकिन आजादी के बाद जो भारत है, उसके नवनिर्माण, समृद्धि, विकसित में हमें अपना योगदान देना चाहिए. हम अब 140 करोड़ लोग सामूहिक रूप से प्रयास करेंगे तो हमारा देश तेजी से विकास की रेस में आगे बढ़ेगा.

Last Updated : Aug 15, 2023, 5:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details