राजस्थान

rajasthan

Kota, Rajasthan Assembly Election Result 2023: यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल जीते, प्रहलाद गुंजल को दी शिकस्त

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 3, 2023, 2:28 PM IST

Updated : Dec 3, 2023, 6:16 PM IST

Kota, Rajasthan vidhan sabha chunav assembly election Result 2023: यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल चुनाव जीत गए हैं. उनके खिलाफ भाजपा प्रत्याशी और पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल चुनाव लड़ रहे थे.

Shanti Dhariwal won election
यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल जीते

कोटा. कोटा उत्तर विधानसभा से चुनाव परिणाम आ गया है. इसमें कांग्रेस के प्रत्याशी और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल चुनाव जीत गए हैं. सबसे पहले कोटा जिले में कोटा उत्तर का ही परिणाम घोषित किया गया है. शांति धारीवाल के सामने भाजपा प्रत्याशी और पूर्व विधायक प्रहलाद चुनाव लड़ रहे थे. इस चुनाव में 20 राउंड की मतगणना हुई. जिसमें प्रहलाद गुंजल को 92413 वोट मिले. वहीं शांति धारीवाल को 94899 वोट मिले. इसके बाद फाइनल काउंटिंग में शांति धारीवाल 2486 वोट से जीत गए हैं.

सबसे पहले मतगणना नदी पार क्षेत्र की शुरू हुई थी. जिसमें प्रहलाद गुंजल ने 8500 वोट से लीड ली. इसके बाद यह घंटाघर और रामपुर इलाके की मतगणना हुई. जिसमें प्रहलाद गुंजल 9000 वोट से पीछे गए थे. बाद में वापस बराबरी करते हुए सिविल लाइंस, नयापुरा, खेड़ली फाटक व स्टेशन और अन्य इलाकों की मतगणना हुई. जिसमें शांति धारीवाल की लीड बराबर हो गई. अंत में पटरी पार और अन्य इलाकों में मतगणना हुई. जिनमें गुंजल कुछ वोट से पीछे गए.

पढ़ें:Jhalawar, Rajasthan Assembly Election Result 2023 : झालारापाटन से वसुंधरा राजे की बड़ी जीत, भारी मतों के अंतर से कांग्रेस के रामलाल को हराया चुनाव

अब तक हुए तीन मुकाबले में दो एक से आगे रहे धारीवाल: कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र में ही लगातार तीसरी बार दोनों प्रत्याशियों के बीच ही मुकाबला था. जिसमें पहले मुकाबले में 2013 में प्रहलाद गुंजल चुनाव जीते थे. इसके बाद 2018 में भी गुंजल चुनाव हार गए थे और 2023 के परिणाम में भी गुंजल हार गए हैं. चुनाव हारने के बाद प्रहलाद गुंजल ने कहा कि वे हार गए हैं. लोगों का क्या मन रहा है, यह लोग ही बता पाएंगे. मुझे विश्वास था कि भ्रष्टाचार के खिलाफ इस बार लोग मतदान करेंगे. लोगों ने यह किया भी है, काफी कम अंतर से हार हुई है.

Last Updated : Dec 3, 2023, 6:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details