राजस्थान

rajasthan

Kota News : 8 साल के मासूम की कुएं में डूब कर मौत, बहन के साथ गया था नहाने

By

Published : Aug 17, 2023, 3:59 PM IST

कोटा में मंडाना इलाके के सोहनपुरा गांव में 8 साल के मासूम की कुएं में डूबने से मौत का मामला सामने आया है. बच्चा ईश्वर बुधवार को अपने स्कूल से आने के बाद बहन लक्ष्मी के साथ गांव के नजदीक स्थित कुएं में नहाने गया था.

8 Year Old Child Died by Drowning
8 साल के मासूम की कुएं में डूब कर मौत

कोटा. जिले के मंडाना इलाके के सोहनपुरा गांव में 8 वर्ष के मासूम की कुएं में डूबने से मौत हो गई. बच्चा ईश्वर बुधवार को अपने स्कूल से आने के बाद छोटी बहन लक्ष्मी के साथ गांव के नजदीक स्थित कुएं में नहाने गया था. साथ ही वह कमर पर प्लास्टिक की खाली कैन को बांधकर तैरने भी लग गया था. अचानक से कमर पर से प्लास्टिक की कैन खुल गई और इसके चलते ईश्वर डूब गया.

मंडाना थाने के एएसआई अब्दुल कलाम के अनुसार बुधवार देर रात मध्यरात्रि के बाद ही ईश्वर का शव कुएं से बाहर निकाला गया, जिसका गुरुवार को पोस्टमार्टम करवाया गया और परिजनों को शव सौंप दिया है. मृतक बालक के पिता ओमप्रकाश ने बताया कि बुधवार शाम को घर पर पहुंचे थे, तब तक बेटी लक्ष्मी ने घर ईश्वर के डूबने की जानकारी नहीं दी थी. उसने अपनी मां को कुछ बताया भी नहीं. मैंने ईश्वर के बारे में लक्ष्मी से पूछा, तब उसने पूरी बात बताई.

पढ़ें :Rajasthan : सुरपुरा बांध में नहाने गए 3 स्कूली छात्रों की डूबने से मौत, ऐसे हुई शवों की शिनाख्त

उसके बाद जब बच्चे के पिता कुएं पर पहुंचे तो वहां ईश्वर की चप्पल और कपड़े खुले हुए मिले. जानकारी के बाद अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और 30 फीट गहरे कुएं में बालक की तलाश शुरू की गई. इसके बाद सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची. ईश्वर 8 साल का था, जबकि उसकी छोटी बहन लक्ष्मी 5 साल की है. दोनों पहले गांव के अन्य व्यक्ति के कुएं पर लाने के लिए गए थे. जहां पर ईश्वर की दादी भी थी, जिसने दोनों को घर भेज दिया. इसके बाद पड़ोसी लालचंद के कुएं पर पहुंच गए, जहां पर यह हादसा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details