राजस्थान

rajasthan

ठगी का खेल : सगा भाई बनकर पति ने पत्नी की करा दी शादी, लुटेरी दुल्हन के फरार होने से पहले ऐसे खुली पोल

By

Published : Jun 25, 2021, 2:16 PM IST

कोटा में एक हैरतगंज मामला सामने आया है. पति ने सगा भाई बन पत्नी की शादी किसी और से करा दी और दूल्हे से 1.80 लाख रुपए ठग लिए. हालांकि, इनकी प्लानिंग रुपए और जेवरात लेकर फरार होने की थी पर दूल्हे के घर वालों की समझदारी ने उन्हें बचा लिया.

लुटेरी दुल्हन, Kota news
कोटा में पति ने ठगी के लिए पत्नी की करा दी शादी

कोटा. शहर में एक अजीबोगरीब शादी कर ठगी का मामला सामने आया है. जिसमें पति ने 1 लाख 80 हजार रुपए के लिए पत्नी की शादी किसी और से करवा दी. पीड़ित की रिपोर्ट के बाद दुल्हन, उसके पति और दलाल को गिरफ्तार किया गया है.

इस तरह से रची साजिश

काली बस्ती नांता निवासी 30 साल का रवि नागर ऑटो चलाता है. उसकी शादी नहीं हो रही थी. ऐसे में उसने अपने परिचितों से इस संबंध में बात की. परिचित ने मूलतः खानपुर और कोटा में ही रहने वाले देवराज सुमन के बारे में बताया कि वह शादी करवाता है. ऐसे में रवि ने देवराज सुमन से मुलाकात की और तब देवराज ने इंदौर की एक लड़की से रिश्ता करवाने की बात कह दी. रवि की सहमति होने पर इंदौर से कोमल अपने पति सोनू के साथ कोटा आई लेकिन उसने यहां पर सोनू को अपना भाई बताया. कागजातों की जांच के बाद रवि ने कोर्ट में शादी कर ली. एग्रीमेंट भी उन्होंने शादी का बनवा लिया. उसके बाद मंदिर में भी जाकर विवाह कर लिया था.

कोटा में पति ने ठगी के लिए पत्नी की करा दी शादी

यह भी पढ़ें.जोधपुर में पति ने दोस्त संग मिलकर लूटी पत्नी की आबरू, रेप के आरोप में घिरा बहुचर्चित भंवरी देवी का बेटा

महिला की गतिविधियों से हुआ शक

कुल्हाड़ी थानाधिकारी गंगा सहाय शर्मा ने बताया कि शादी के बाद जैसे ही रवि कोमल को अपने घर पर ले गया. उसकी गतिविधियां रवि और उसके परिजनों को संदिग्ध लगी. ऐसे में उन्हें लगा कि यह घर से भाग सकती है तो उस पर सख्त निगरानी भी शुरू कर दी. क्योंकि इस तरह के मामले पहले आ चुके थे. कोमल ने अपने कथित भाई सोनू को बुलवाने की बात कह दी. साथ ही कहा कि मेरा मन यहां नहीं लग रहा है. रवि के परिजनों ने सोनू को बुलवाया, तब पूरे मामले का खुलासा हुआ. सोनू ने बताया कि कोमल उसकी पत्नी है और उसके दो बच्चे हैं. जिसके बाद पीड़ित ने थाने में जाकर मामला दर्ज करवाया.

गिरफ्तार पति-पत्नी और दलाल

लुटेरी दुल्हन बन फरार होने की थी साजिश

रवि के घर वालों की सतर्कता ने उसे बचा लिया. रवि के घरवालों ने कोमल से पहले ही जेवरात ले लिया. इस मामले में खुलासा हुआ की कोमल घर से पैसा और जेवरात लेकर फरार होने वाली थी. पुलिस की जांच में ये भी सामने आया कि कोमल के पास दो आधार कार्ड है. जिनमें एक आधार कार्ड में उसके पिता का नाम और दूसरे में पति सोनू का नाम लिखा है.

रवि नागर के साथ आरोपी महिला

यह भी पढ़ें.जयपुर क्राइम: वीआईपी मोबाइल नंबर दिलाने के नाम पर 41 हजार रुपए की ठगी, मामला दर्ज

इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कोमल, उसके पति सोनू और देवराज सुमन को भी गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है और उनसे राशि बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details