राजस्थान

rajasthan

सांगोद: घाटोलिया गांव के खेत में लगी आग, 10 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

By

Published : Apr 15, 2021, 8:08 PM IST

सांगोद के घाटोलिया गांव में खेत में आग लग गई. इसमें 10 बीघा की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. इसकी सूचना पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया.

Sangod news, fire in Wheat farm
घाटोलिया गांव के खेत में लगी आग

सांगोद (कोटा).घाटोलिया गांव में अज्ञात कारणों से खेत की नौलाईयों में आग लगने से हड़कंप मच गया. तेज हवा से आग आसपास के कई गांवों के खेतों तक फैल गई, जिससे दूर-दूर तक खेतों में आग की लपटे और धुएं का गुबार नजर आने लगा. सूचना पर अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. सांगोद से दमकल मौके पर पहुंची, लेकिन आग काबू में नहीं आई तो कैथून से भी दमकल को मौके पर बुलाया गया.

यह भी पढ़ें-उपचुनाव में जीत का दावा करने के बाद भी भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री को है इस बात का डर !

आग से करीब ढाई 250 खेतों में नौलाईयां और रोलाना में एक किसान के करीब 10 बीघा की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. जानकारी के अनुसार घाटोलिया गांव में दोपहर को अज्ञात कारणों से एक खेत में फसल की नौलाईयों में आग लग गई. ग्रामीण आग बुझाना शुरू करते, इससे पहले ही आग आसपास के कई बीघा खेतों में फैल गई. दूर-दूर तक खेतों में आग की लपटे और धुआं नजर आया.

ई-मित्र संचालक को नोटिस

कनवास एसडीएम ने ई-मित्र केन्द्र पर मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के लिए राशि वसूली के मामले में ई-मित्र केंद्र को 15 दिन के लिए निष्क्रीय कर दिया और ई-मित्र संचालक को जुर्माना नोटिस भी जारी किया है. जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री चीरजीवी योजना से जुडने के लिए राज्य सरकार ने ई-मित्र केन्द्रों के माध्यम से निशुल्क पंजीकरण करने के आदेश जारी कर रखे हैं, जिसके बाद भी दरा मोरुकला में ई-मित्र संचालक प्रमोद कुमार मीणा द्वारा इस योजना में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए फीस ली जा रही थी.

इसकी शिकायत विकास अधिकारी जगदीश मीणा को प्राप्त होने पर उनके द्वारा भौतिक सत्यापन किया गया और सत्यापन के दौरान ईमित्र संचालक द्वारा उक्त योजना के रजिस्ट्रेशन के लिए फीस लेने की पुष्टि हुई. इसको लेकर ई-मित्र केन्द्र को 15 दिन के लिए निष्क्रिय कर दिया और ई-मित्र संचालक को जुर्माना नोटिस भी जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details