राजस्थान

rajasthan

दबंगों ने दलित दूल्हे की निकासी रोकी, 21 जनों के खिलाफ मुकदमा 8 पुलिस हिरासत में

By

Published : Jun 11, 2022, 3:30 PM IST

कोटा के रामगंजमंडी उपखंड में एक दलित दूल्हे की निकासी दबंगों (Dabangs stopped bindori of Dalit youth) ने रोक दी और जमकर हुड़दंग किया. सूचना पर भारी पुलिस बल पहुंचा और स्थिति संभाली. मामले में 21 जनों पर मुकदमा दर्ज करने के साथ 8 को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

Dabangs stopped bindori of Dalit youth
दबंगों ने दलित युवक की निकासी रोका,

कोटा. रामगंजमंडी उपखंड के इलाके में एक दलित दूल्हे की निकासी दबंगों की ओर से रोके जाने का मामला (Dabangs stopped bindori of Dalit youth) सामने आया है. इस मामले में 21 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इनमें से 8 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पूरे मामले में पुलिस जांच कर रही है. सबसे बड़ी बात यह है कि यह पूरा वाक्या जब हुआ तो पुलिस भी मौजूद रही.

मामले के अनुसार रामगंजमंडी से 8 किलोमीटर दूर गोयंदा गांव में रहने वाले कोटा स्टोन वर्कर संजीव मेघवाल का विवाह है. बारात आज निमोला गांव जानी है. हुआ यूं कि शुक्रवार देर रात को उसकी निकासी थी, परिवार के लोग शीतला माता मंदिर में दर्शन कर रहे थे. तभी गांव की कुछ दबंग लोगों ने उन पर हमला कर दिया. इन लोगों ने निकासी में जमकर हुडदंग किया. रेत और पत्थर उठाकर भी लोगों पर फेंके गए. इससे पहले भी इस गांव में इस तरह की घटना हुई थी.

पढ़ें.सात थानों की फोर्स की सुरक्षा में निकली दलित आईपीएस की बरात, जानिए क्यों?

ऐसे में एहतियात के तौर पर कोटा ग्रामीण पुलिस ने 4 जवानों को वहां तैनात किया था. हुड़दंग होने पर जवानों ने पहले बीच-बचाव किया लेकिन मामला न संभलने पर पुलिस को सूचना दे दी. इसके बाद भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया. दूल्हे के रिश्तेदारों और परिजनों को सुरक्षित घर पर पहुंचा दिया गया. शनिवार को रामगंजमंडी के डिप्टी एसपी प्रवीण नायक और सीआई मनोज कुमार ने गांव में मार्च भी निकाला.

रामगंजमंडी के पुलिस उप अधीक्षक प्रवीण नायक के अनुसार इस मामले में दूल्हे संजीव मेघवाल के परिजनों ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज करवाई है. आरोप लगाया है कि उनके साथ दबंगों ने गाली-गलौज करने के साथ जातिसूचक शब्द बोलकर भी अपमानित किया है. इस पर 21 जनों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आज भारी पुलिस जाप्ता दोबारा गांव में पहुंचा और दबंगों के घरों में दबिश दी. इसके बाद 8 लोगों को हिरासत में लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details