राजस्थान

rajasthan

कोटा मेडिकल कॉलेज की लापरवाही: अस्पताल के जगह राखी मनाने अपने पीहर पहुंची Corona Positive महिला

By

Published : Aug 5, 2020, 10:53 PM IST

कोटा के रामगंजमंडी उपखंड में एक कोरोना संक्रमित महिला बीते 31 जुलाई को अपने पीहर पहुंच गई. इस बीच चिकित्सा विभाग की ओर से उसे लेने के लिए कोई एंबुलेंस भी नहीं भेजा गया. लेकिन जब मेडिकल कॉलेज प्रशासन को इसकी जानकारी हुई तो महिला को लेने एंबुलेंस भेजी गई. ऐसे में कोटा मेडिकल कॉलेज की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है.

कोटा समाचार, kota news
राखी मनाने अपने पीहर पहुंची Corona Positive महिला

रामगंजमंडी (कोटा).जिले में मेडिकल कॉलेज प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल, सुभाष नगर कोटा की रहने वाली एक महिला को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. लेकिन चिकित्सा विभाग की ओर से उसे कोई लेने नहीं आया, जिस पर भय के कारण संक्रमित महिला बीते 31 जुलाई को कोटा से रिछड़िया गांव अपने पीहर राखी का त्योहार मनाने आ पहुंची. वहीं, सूचना पर ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी ने एम्बुलेंस से उसे कोटा मेडिकल कॉलेज भिजवाया.

राखी मनाने अपने पीहर पहुंची Corona Positive महिला

रामगंजमंडी ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमेश कुमार ने बताया कि सुभाष नगर कोटा जंक्शन निवासी 25 वर्षीय महिला की 30 जुलाई को मेडिकल कॉलेज में जांच की गई थी, जिसमें युवती पॉजिटिव पाई गई थी. दरअसल, महिला दिनांक 30 जुलाई को अपने पुत्र का जाति प्रमाण पत्र प्रमाणित करने के लिए सुभाष नगर डिस्पेंसरी में गई थी. जहां चिकित्सकों द्वारा कोविड-19 के सैंपल देने को कहा गया.

पढ़ें-कोटा स्टोन एसोसिएशन अध्यक्ष नरेंद्र काला पर जानलेवा हमला, दोषियों पर तुरंत कार्रवाई की मांग

उस वक्त महिला की कोरोना सैंपल रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई, जिसकी सूचना दूरभाष पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा महिला को दे दी गई थी. परंतु मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा महिला को लाने के लिए कोई एंबुलेंस नहीं गई और ना हीं महिला स्वयं मेडिकल कॉलेज आई. वहीं, 31 जुलाई को युवती क्वॉरेंटाइन और अस्पताल में भर्ती होने के डर एवं घबराहट के कारण अपने पीहर रिछड़िया गांव चली गई.

इस संबंध में जब 5 अगस्त को मेडिकल कॉलेज द्वारा पुलिस विभाग को सूचना मिली. सूचना प्राप्त करने के बाद बुधवार को कोरोना पॉजिटिव महिला को एंबुलेंस के द्वारा मेडिकल कॉलेज कोटा भेजा गया. वहीं, खैराबाद पीएचसी के कर्मियों द्वारा युवती के पीहर पक्ष और आसपास के लोगों की स्क्रीनिंग करवाई गई. साथ ही रैंडम सैंपल लेने के लिए मेडिकल कॉलेज को सूचना दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details