राजस्थान

rajasthan

कोटा में कोरोना संक्रमण से 616 नए पॉजिटिव मामले सामने आए, 4 कोरोना संक्रमित की हुई मौत

By

Published : Apr 13, 2021, 10:45 PM IST

कोटा में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. जहां जिले में मंगलवार को 616 नए केस सामने आए हैं. साथ ही चार लोगों की कोरोना से मौत हो गई है. इसके अलावा प्रदेश सचिव ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बंद पड़ी सिटी स्कैन मशीन को ठीक करवाने की प्रिंसिपल डॉ. सरदाना से फोन पर बात कर मांग की है.

Corona infection cases increase in Kota
कोटा में कोरोना संक्रमण से 616 नए पॉजिटिव सामने आए

कोटा.जिले में कोरोना लगातार बढ़ रहा है और मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. बीते दिन भी कोरोना के 632 केस और एक कि मौत हो गई थी. वहीं आज एक बार फिर जिले में कोरोना के 616 नए केस सामने आए हैं. साथ ही कोरोना से चार की मौत हो गई है.

बीते दिन रेलवे कर्मचारी और मेडिकल स्टूडेंट पाए गए थे पॉजिटिव...

बीते सोमवार को रिकार्ड तोड़ पॉजिटिव केस सामने आए थे. साथ ही एक की मौत हो गई थी. मेडिकल कॉलेज में 2019 के24 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव मिले थे. जिसपर कालेज परिसर को सैनिटाइज करवाया गया था.

कांग्रेस प्रदेश सचिव ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में खराब पड़ी सिटी स्कैन मशीन दुरुस्त करवाने की मांग

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव राखी गौतम ने मेडिकल काॅलेज कोटा में खराब पड़ी सीटीसी स्कैन मशीन को जल्द से जल्द ठीक करवाने, एम.डी.सी. इन्जेक्शन उपलब्ध कराने और कोरोना मरीज के साथ एक ही परिजन को ठहरने के लिए डाॅ. विजय सरदाना से दूरभाष पर वार्ता की.

पढ़ें:बिल्डरों का खुला खेल, कोटा में 491 अवैध कॉलोनियां विकसित...यूआईटी के सर्वे में आए चौंकाने वाले आंकड़े

राखी गौतम ने डॉ. सरदाना को बताया कि हाॅस्पिटल में सीटीसी स्कैन मशीन खराब होने के कारण मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मरीजों को अस्पताल से बाहर सीटीसी स्कैन करवाने पर 1500 रुपए देने पड़ते हैं. वर्तमान में कोरोना महामारी के कारण वैसे ही आम-आदमी के लिए जीवन यापन करना दुभर हो रहा है.

साथ ही हाॅस्पिटल में कोरोना मरीजों के साथ जो परिजन रूक रहे हैं, उनकी संख्या 3 से 4 है. यह परिजन घर से खाना लाने और अनावश्यक काम के लिए हाॅस्पिटल में आ-जा रहे हैं. ऐसे महामारी की रोकथाम नहीं होगी, अपितु अधिक बढ़ेगी. अगर कोरोना महामारी को रोकना है तो कोरोना मरीज के साथ एक ही परिजन को रूकने के आदेश जारी किए जाएं, जिससे संक्रमण को रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details