राजस्थान

rajasthan

कोटा: ऑनलाइन धोखाधड़ी कर बैंक खाते से 1.95 लाख रुपए निकालने का मामला, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 23, 2021, 9:59 PM IST

कोटा की रामगंजमंडी पुलिस ने 4 साल पहले के एक धोखाधड़ी के मामले में फरार आरोपी को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने 4 साल पहले धोखाधड़ी कर बैंक खाते से 1 लाख 95 हजार रुपए निकाल लिए थे.

Online fraud case in Kota,  Ramganjmandi News
आरोपी गिरफ्तार

रामगंजमंडी (कोटा).जिले कीरामगंजमंडी पुलिस ने 4 वर्ष पहले की गई ऑनलाइन धोखाधड़ी के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. पुलिस अधीक्षक कोटा ग्रामीण शरद चौधरी ने बताया कि 26 अक्टूबर को रामगंजमंडी के रहने वाले फरियादी परमानंद ने मामला दर्ज करवाया था.

एसपी ने बताया कि मामले में 4 वर्षों से फरार आरोपी देवेंद्र सिंह निवासी डबरा ग्वालियर को मध्य प्रदेश के रतलाम से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी फरियादी से एटीएम के नंबर पूछकर 1 लाख 95 हजार रुपए बैंक खाते से निकाल लिया था.

पढ़ें-भरतपुर: पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, फायरिंग में एक महिला सहित 3 लोग घायल

जानकारी के अनुसार पीड़ित ने एक परिवाद दर्ज करवाया था कि मुझे एक अज्ञात मोबाइल नंबर से कॉल आया और मुझसे मेरे एटीएम नंबर पर लिखे नंबर पूछ मेरे बैंक खाते से ऑनलाइन 1 लाख 95 हजार की धोखाधड़ी कर निकाल लिया. पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू किया.

अनुसंधान में सामने आया कि बैंक खातों की डिटेल के आधार पर प्रकरण में दो आरोपी रवि देव और देवेंद्र सिंह को नामजद कर तलाशी शुरू की गई. इसके बाद दिसंबर 2019 में पुलिस ने रवि देव को गिरफ्तार कर लिया था, जो वर्तमान में भी न्यायिक अभिरक्षा में चल रहा है. प्रकरण में दूसरा आरोपी देवेंद्र पुत्र नरेंद्र सिंह वर्ष 2016 से ही फरार चल रहा था.

पुलिस को सूचना मिली की आरोपी देवेंद्र सिंह रतलाम जिले के किसी होटल में छिपकर काम कर रहा है. इसके बाद रामगंजमंडी पुलिस ने आरोपी को मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से गिरफ्तार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details