राजस्थान

rajasthan

धार्मिक स्थल को तोड़ने को लेकर विवाद, थाने में पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं में हुई धक्का-मुक्की

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 31, 2023, 8:26 PM IST

कथित धार्मिक स्थल को तोड़ने का आरोप लगाते हुए भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने पुलिस थाने पर धरना दिया. साथ ही इस कार्रवाई में दंपती को गिरफ्तार करने का भी विरोध किया. उन्होंने आरोप लगाया कि ये कार्रवाई कांग्रेस सरकार के दबाब की की गई है.

BJP Workers Protest at Police Station
BJP Workers Protest at Police Station

कथित धार्मिक स्थल को तोड़ने को लेकर विवाद.

कोटा.कथित धार्मिक स्थल को तोड़ने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता, कोटा दक्षिण सीट से प्रत्याशी संदीप शर्मा के साथ महावीर नगर थाने पहुंचकर धरने पर बैठ गए. उन्होंने पुलिस पर तुष्टिकरण का भी आरोप लगाया है. इस पूरे मामले पर पुलिस उप अधीक्षक चतुर्थ हर्षराज सिंह खरेड़ा का कहना है कि बालाजी नगर में अवैध रूप से अतिक्रमण करने की शिकायत पर नगर विकास न्यास ने ही कार्रवाई की थी. इसके संबंध में महावीर नगर थाने पुलिस से मदद ली गई थी.

कांग्रेस नेता के इशारे पर कार्रवाई : संदीप शर्मा का आरोप है कि धार्मिक स्थल को तड़ने की कार्रवाई यूआईटी के अधिकारियों ने लाल फीताशाही और सरकार के दबाव में आकर की है. इस धार्मिक स्थल से रामबाबू तिवारी और उनकी पत्नी सीमा की आजीविका चल रही है, जिन्हें विरोध करने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. थाने में भी उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है. पुलिस कांग्रेसी नेता के इशारे पर संचालित हो रही है.

पढ़ें. Idol vandalism in Udaipur: सांसद अर्जुनलाल मीणा का गहलोत सरकार पर निशाना- राजस्थान में हालात सीरिया और इराक से भी बदतर

जीप के आगे बैठे कार्यकर्ता,नहीं ले जाने दिया कोर्ट :गिरफ्तार रामबाबू तिवारी और सीमा को न्यायालय में पेश करने के लिए ले जाने के दौरान भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की भी हुई. इतना ही नहीं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जीप के आगे ही बैठ गए और दोनों को न्यायालय नहीं ले जाने दिया. आनन फानन में पुलिस ने दोनों को जीप से उतारा और वापस थाने ले गए.

यूआईटी की शिकायत पर किया है गिरफ्तार : उपाधीक्षक चतुर्थ हर्षराज सिंह खरेड़ा का कहना है कि रामबाबू तिवारी और उसकी पत्नी सीमा ने यूआईटी की कार्रवाई का विरोध किया और अतिक्रमण नहीं हटाने दिया था. ऐसे में नगर विकास न्यास की शिकायत पर दोनों को शांति भंग में गिरफ्तार किया है, जिसके विरोध में यह लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि प्रदर्शन के दौरान नगर निगम कोटा दक्षिण के नेता प्रतिपक्ष विवेक राजवंशी, भाजपा जिला महामंत्री जगदीश जिंदल सहित कई पार्षद मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details