राजस्थान

rajasthan

Dalit Groom Bindori : पुलिस सुरक्षा में निकाली दलित दूल्हे की बिंदोरी

By

Published : Feb 5, 2023, 10:17 PM IST

कोटा जिले में एक दलित दूल्हे की बिंदोरी पुलिस सुरक्षा में निकाली (Dalit Groom Bindori in Police Protection in Kota) गई. मौके पर भारी पुलिस जाप्ता तैनात रहा.

Bindori of Dalit Groom in Police Protection
: पुलिस सुरक्षा में निकाली दलित दूल्हे की बिंदोरी

इटावा (कोटा).जिले के इटावा उपखंड क्षेत्र के अयाना थाना क्षेत्र के विजयपुरा गांव में रविवार को एक दलित दूल्हे की बिंदोरी पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच निकाली गई. विजयपुरा गांव निवासी लेखराज बैरवा ने कोटा ग्रामीण एसपी कावेंद्र सिंह सागर को लिखित शिकायत दी थी. शिकायत में उसने शादी की बिंदोरी में किसी प्रकार के व्यवधान की आशंका जताई थी. इसके बाद कोटा ग्रामीण एसपी काविंद्र सिंह सागर और कोटा कलेक्टर ओपी बुनकर ने विजयपुरा गांव पहुंचकर लोगों से चर्चा कर समझाइश की थी. इसके बाद दूल्हे लेखराज बैरवा की बिंदोरी पुलिस सुरक्षा के बीच निकाली गई.

बिंदोरी में 70 जवान तैनात : इटावा डीएसपी राजेश मलिक ने बताया कि उक्त परिवार ने उसकी शादी की बिंदोरी निकालने में व्यवधान की आशंका जताते हुए कोटा पहुंचकर एसपी के पास फरियाद लगाई थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है और धूमधाम के साथ दलित दूल्हे की बिंदोरी निकलवाई गई है. उन्होंने बताया कि मौके पर इटावा, अयाना पुलिस थाने के अलावा कोटा पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस जाप्ता बुलाया गया है. दलित दूल्हे की बिंदोरी में करीब 70 पुलिस जवान तैनात हैं.

पढ़ें. अटरू प्रशासन की पहल: हरिजन समाज की घोड़ी पर निकाली बिंदोरी

बता दें कि इटावा क्षेत्र में यह पहला मौका है जब किसी दलित दूल्हे ने बिंदोरी निकलवाने में व्यवधान होने की आशंका जताते हुए एसपी को शिकायत दी है. बिंदोरी के शांतिपूर्वक निकालने के लिए इटावा थानाधिकारी धनराज मीना, अयाना थानाधिकारी बृजबाला के नेतृत्व में पुलिस जाप्ता तैनात किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details