राजस्थान

rajasthan

कोटा में बुधवार को सामने आए 53 नए कोरोना मरीज, 1489 पर पहुंचा आंकड़ा

By

Published : Jul 30, 2020, 4:06 AM IST

कोटा में बुधवार को 53 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. कोटा में नए कोरोना मरीजों के सामने आने के बाद आंकड़ा 1489 पर पहुंच गया है. वहीं, जिले में कोरोना से अब तक 35 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

Covid-19 in Kota, कोटा न्यूज़
कोटा में बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या

कोटा.जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार को 53 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. इनमें से 20 लोग मेडिकल कॉलेज की पीसीआर लैब में जांच के बाद सुबह कोरोना संक्रमित बताए गए थे, वहीं 33 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना रात को दी गई है.

पढ़ें:Special: खाकी के प्यार-दुलार से लौटी विक्षिप्त की याददाश्त, 10 साल पहले बिछड़े परिवार से मिलाया

ये नए कोरोना मरीज में राम तलाई, सूरजपोल, ज्ञान सरोवर, रामपुरा, गणेश तालाब, बालाकुंड, नम्रता आवास, बजरंग नगर, सिटी पुलिस लाइन, रायपुरा भीमगंजमंडी, विज्ञान नगर, इलेक्ट्रॉनिक कॉम्पलेक्स, बोरखेड़ा कुन्हाड़ी, सूरजपोल, मकबरा, दादाबाड़ी, श्रीपुरा, संजय नगर, अग्रसेन बाजार, रामपुरा, प्रेम नगर, डीसीएम सर्किल, छावनी महावीर नगर, शास्त्री नगर और दादाबाड़ी इलाके के रहने वाले हैं.

पढ़ें:राजभवन ने तीसरी बार लौटाया सत्र बुलाने का प्रस्ताव, CM गहलोत ने बुलाई कैबिनेट की बैठक

कोटा में इन नए कोरोना मरीजों के सामने आने के बाद आंकड़ा 1489 पर पहुंच गया है. वहीं, जिले में कोरोना से अब तक 35 लोगों की मौत भी हो चुकी है. इन लोगों में अधिकांश 50 साल से ज्यादा उम्र के लोग थे, जिनको गंभीर बीमारी भी थी.

कोटा में अब रात 8 बजे बाद बंद हो रहे सभी बाजार
देश में अनलॉक-2 जारी है, लेकिन राज्य सरकार ने जिला कलेक्टर्स को कोविड-19 के बढ़ते केस को देखते हुए लॉकडाउन लगाने की अनुमति दे रखी है. इसके चलते कोटा जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने हर रविवार को लॉकडाउन का निर्देश दिया है. साथ ही रात 8 बजे बाद सभी बाजारों को बंद करने की बात भी कही गई है. इसके चलते पिछले 2 दिनों से रात 8 बजे बाजार बंद हो रहे हैं. पुलिस सख्ती से रात 9 बजे बाद बिना कारण सड़क पर घूमने वाले व्यक्ति को वापस घर भेज रही है. साथ ही चालान भी काट रही है.

राजस्थान में बुधवार को मिले 1144 नए कोरोना मरीज

राजस्थान में बुधवार को 1144 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं और पिछले 24 घंटे में कोरोना से 10 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 39,780 हो गई है. वहींं, प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 654 पर पहुंच गया है. इसके अलावा राजस्थान में कुल 14,73,98 सैंपल लिए गए हैं. फिलहाल प्रदेश में कोरोना के 10,817 एक्टिव केस हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details