राजस्थान

rajasthan

कोटा में रिकॉर्ड 302 नए कोरोना पॉजिटिव आए सामने

By

Published : Aug 11, 2020, 3:10 AM IST

कोटा में सोमवार को अब तक के सबसे ज्यादा 302 कोरोना मरीज सामने आए हैं. इन्हें मिलाकर कोटा में अब तक 3090 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं, जिले में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या के मद्देनजर जिला कलेक्टर ने 1 की जगह 2 दिन लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है.

कोटा न्यूज़,corona patients, Lockdown in Kota
कोटा में बढ़ रही कोरना मरीजों की संख्या

कोटा.जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. कोटा में सोमवार को एक दिन के अब तक के सबसे ज्यादा 302 कोरोना मरीज सामने आए हैं. इन्हें मिलाकर कोटा में अब तक 3090 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं.

पढ़ें:बीकानेर में सोमवार को कोरोना से 1 की मौत, 41 नए पॉजिटिव केस

वहीं, जिले में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या के मद्देनजर जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने 1 की जगह 2 दिन लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है. कोटा शहर में अब रविवार के साथ ही सोमवार को भी लॉकडाउन रहेगा.

पढ़ें:पाली में कोरोना का कहर जारी, 78 नए मरीज आए सामने

लॉकडाउन के दौरान व्यावसायिक गतिविधियां पूरी तरह से बंद रहेंगी. हालांकि, फैक्ट्रियां संचालित होंगी. साथ ही दूध और मेडिकल स्टोर सहित इमरजेंसी सेवाएं भी चालू रहेंगी. सरकारी कर्मचारी भी अपने कार्यस्थलों पर आ जा सकेंगे. अन्य सभी लोगों की आवाजाही पूरी तरह से बाधित रहेगी.

ग्रामीण एसपी ऑफिस के 6 लोग मिले संक्रमित
सोमवार को पूरे दिन कोटा शहर और ग्रामीण इलाके से लगातार पॉजिटिव मरीज सामने आते रहे. सुबह जहां 204 मरीज सामने आए, उसके बाद दोपहर में 39 मरीज आए. वहीं, शाम को 20 मरीजों की नई सूची जारी हुई. इसके बाद रात को भी 10 मरीजों के भी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई. कोटा मेडिकल कॉलेज के अनुसार कोटा ग्रामीण एसपी ऑफिस में जहां एडिशनल एसपी पहले कोरोना संक्रमित मिले थे, वहीं अब 6 कार्मिक भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

एक और चिकित्सक आए कोरोना संक्रमित
कोटा मेडिकल कॉलेज के आर्थोपेडिक विभाग के एक प्रोफेसर भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. वो बीते कई दिनों से मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में कोविड-19 के उपचार की व्यवस्थाओं को देख रहे थे. इससे पहले अस्पताल के अधीक्षक भी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं.

राजस्थान में सोमवार को सामने आए 1,173 कोरोना मरीज

राजस्थान में सोमवार को कोरोना के 1,173 नए मामले सामने आए हैं और बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना से 11 मरीजों की मौत हुई है. इसके बाद प्रदेश में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 53,670 पर पहुंच गया है. वहीं, प्रदेश में कोरोना से अब तक 800 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details