राजस्थान

rajasthan

कोटाः कोटड़ी में बेटे बेच रहे थे कचौरी-समोसे, मां निकली कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Jun 1, 2020, 4:46 PM IST

Updated : Jun 1, 2020, 5:44 PM IST

कोटा में सोमवार को 10 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. जिनमें एक 85 साल की बुजुर्ग महिला भी शामिल है. जिसके बेटे चौराहे पर कचौरी और समोसा बेचने का काम करते हैं.

राजस्थान में कोरोना के मरीज, corona positives in kota, kota news, kota total corona patients
सोमवार को 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए

कोटा.जिले में सोमवार को 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. इनमें से एक व्यक्ति की रिपोर्ट मौत के बाद आई है. जिसके बाद जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 476 पहुंच गई है. वहीं मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 17 हो गया है.

मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने पर सामने आया कि 85 साल की कोटडी निवासी बुजुर्ग महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है. मरीज के बेटे कोटड़ी चौराहे पर ही कचौरी और समोसा बेचने का काम करते हैं. जिनमें एक बेटा दुकान संचालित करता है. जहां पर नमकीन, मिठाई और अन्य खाद्य सामग्री भी बेची जाती है.

सोमवार को 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए

यह भी पढे़ंं-भरतपुर में कोरोना विस्फोट, कोरोना के 44 नए मरीज आए सामने...आंकड़ा पहुंचा 298

परिजनों का कहना है कि पॉजिटिव आई 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला एक बेटे से दूसरे बेटे के घर पर ही गई है. जो भी कोटडी इलाके में ही 100 मीटर के दायरे में अलग-अलग जगह रहते हैं. महिला की तबीयत खराब होने के बाद परिजन मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल ले गए थे. जहां पर उसे भर्ती कर लिया और कोरोना जांच की गई. बुजुर्ग महिला की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है. हालांकि बताया जा रहा है इनके परिवार के अन्य सदस्य भी बुखार और खांसी-जुखाम से पीड़ित हैं. इसके अलावा रेतवाली निवासी 65 वर्षीय अन्य बुजुर्ग की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 476

छावनी से मां-बेटा पॉजिटिव

छावनी के रहनी वाली महिला और उसका 27 साल का बेटा भी कोरोना संक्रमित पाया गया है. बता दें कि इस परिवार के तीन लोग पहले से ही संक्रमित हैं. जिनका मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में उपचार चल रहा है. इनमें सोमवार को पॉजिटिव आई महिला के पति, एक बेटा और बहू संक्रमित है. छावनी में भी अब तक करीब 60 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें-नागौर प्रशासन ने कोरोना को लेकर बनाई रणनीति...प्रवासी मजदूरों को आइसोलेट कर की जा रही मॉनिटरिंग

पहले से पॉजिटिव परिवार के 4 अन्य संक्रमित

रामपुरा में एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत पहले ही कोरोना से हो गई थी. इसी परिवार के अन्य सदस्य पहले भी कोरोना की चपेट में आ गए थे. वहीं सोमवार इसी परिवार के चार अन्य लोग भी पॉजिटिव आए हैं. 12 वर्षीय बच्ची के साथ उसकी 40 वर्षीय मां, 56 वर्षीय ताई और 57 वर्षीय ताऊ भी संक्रमित मिले हैं.

Last Updated : Jun 1, 2020, 5:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details