राजस्थान

rajasthan

शराब दुकान की निलामी के विरोध में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, DM से नीलामी प्रक्रिया रोकने की मांग

By

Published : Mar 5, 2021, 7:58 PM IST

करौली मे जहांगीरपुर ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने गांव में देशी शराब की दुकान की हो रही नीलामी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप शराब की दुकान की नीलामी को रोकने की मांग की.

Protest against liquor shop auction, Memorandum to Karauli District Collector
शराब दुकान की निलामी का विरोध

करौली. जिले के जहांगीरपुर ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट परिसर में शुक्रवार को गांव में देशी शराब की दुकान की हो रही नीलामी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप शराब की दुकान की नीलामी प्रक्रिया को रोककर दुकान निरस्त करने की मांग की है.

ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया कि जहांगीरपुर गांव में वर्ष 2020-2021 में कम्पोजिट देशी शराब की दुकान की नीलामी हो रही है. गांव में शराब की दुकान खुलने से गुंडागर्दी और नशेबाजी की प्रवृत्ति बढ़ने की पूर्ण संभावना है. ग्रामीणों की मांग है कि गांव के माहौल को खराब होने से बचाने के लिए देशी शराब की दुकान को नहीं खुलने दिया जाए.

शराब दुकान की निलामी का विरोध

ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में भी स्थानीय प्रशासन से दुकान नहीं खुलने के लिए अपील की थी. जिसके बाद भी स्थानीय प्रशासन की ओर से ध्यान नहीं दिया गया ब्लकि गांव में शराब की दुकान की नीलामी प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है.

पढ़ें-करौली: बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस की महिला पदाधिकारियों ने किया प्रदर्शन

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में शराब की दुकान खोलने से युवा वर्ग के भटकने सहित अपराधों में लिप्त होने और अपराध दर में वृद्धि होने की पूर्ण संभावना है. साथ ही गांव में विभिन्न समूह के मध्य पूर्व में चल रही रंजिश से कानून व्यवस्था बिगड़ने का डर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details