राजस्थान

rajasthan

देवनारायण बोर्ड में हो रहा बड़ा घोटाला, खुद जोगेंद्र सिंह अवाना को राजस्थान के रास्तों का पता नहीं : विजय बैंसला

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 5, 2023, 4:21 PM IST

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक विजय बैंसला ने मंगलवार को करौली में बड़ी बात कही. उन्होंने जोगिंदर सिंह अवाना पर निशाना साधा और कहा कि देवनारायण बोर्ड में स्कॉलरशिप के नाम पर घोटाला हो रहा है, खुद जोगेंद्र सिंह को राजस्थान के रास्तों तक का पता नही.

Vijay Bainsla Targets Joginder Singh Awana
Vijay Bainsla Targets Joginder Singh Awana

विजय बैंसला का बड़ा आरोप

करौली.गुर्जर समाज आगामी 12 सितंबर को गुर्जर आरक्षण आंदोलन के प्रणेता रहे स्वर्गीय कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की जन्म जयंती बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाने जा रहा है. जन्म जयंती के अवसर पर लोक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे. जयंती समारोह में स्थानीय लोगों सहित कई जगहों से गुर्जर समाज और सर्व समाज के लोग शामिल होंगे. इस दौरान समाज से जुड़े मुद्दे और राजनीति में समाज की भागीदारी को लेकर भी चर्चा की जाएगी.

इस कार्यक्र को लेकर जानकारी देते हुए आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक विजय बैंसला ने मंगलवार को बताया कि 8 सितंबर को अमरपुर महुआ के पास स्वर्गीय कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की मूर्ति का अनावरण किया जाएगा. 9 सितंबर को गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति की बैठक का आयोजन होगा, तथा 12 सितंबर को गुडला गांव में कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की जन्म जयंती कार्यक्रम बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. इस अवसर पर लोक सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धर्मसभा कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा. इसके साथ ही कांग्रेस सरकार ने 5 साल में डांग क्षेत्र में कितने लोगों को पानी पिलाया और कितना जहर पिलाया, इस बात को लेकर भी चर्चा की जाएगी, साथ ही समाज से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दे और राजनीति भागीदारी को लेकर चर्चा की जाएगी.

पढ़ें :विजय बैंसला की अशोक गहलोत सरकार को चेतावनी, एमबीसी आरक्षण से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे

कर्नल की याद में हर घर के सामने जलाए जाएंगे 5 दीपक : विजय बैंसला ने कहा कि 12 सितंबर को स्वर्गीय कर्नल बैंसला की याद में शाम को 8:15 बजे हर घर के सामने पांच दीपक जलाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि चार दीपक अच्छी शिक्षा, अच्छा स्वास्थ्य, पढ़ी-लिखी मां, कर्ज मुक्त समाज और पांचवां दीपक कर्नल साहब की याद में जलाया जाएगा. विजय बैंसला ने कहा कि पूरे भारतवर्ष में जो भी कर्नल बैंसला को मानता है, वह प्रत्येक घर दीपक जलाएगा और जो लोग कार्यक्रम में भी नहीं आ पाएंगे या देर शाम को अपने घरों पर पहुंचेंगे वह लोग भी अपने घरों के बाहर दीपक जलाएं. उन्होंने मीडिया के माध्यम से कर्नल बैंसला की जन्म जंयती समारोह में आने की अपील की है.

देवनारायण बोर्ड अध्यक्ष जोगिंदर सिंह को नहीं है राजस्थान के रास्ते मालूम : गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति संयोजक विजय बैंसला ने प्रेस वार्ता के दौरान देवनारायण बोर्ड अध्यक्ष जोगिंदर सिंह अवाना को लेकर बडा बयान दिया. बैंसला ने कहा कि जोगिंदर सिंह को पूरे राजस्थान के रास्तों का ही पता नहीं है. स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को समय पर स्कॉलरशिप नहीं मिल पा रहा है. समाज की बच्चियों को देवनारायण योजना के तहत मिलने वाली स्कूटी भी नहीं मिल पा रही है और अब स्कूटी वितरण पर भी रोक लगा दी गई है. विजय बैंसला ने कहा कि देवनारायण बोर्ड में स्कॉलरशिप के नाम पर भ्रष्टाचार चल रहा है और यह सब जोगिंदर सिंह अवाना को भी मालूम है. उन्होंने कहा कि अब आगामी विधानसभा चुनावों में स्थानीय नेताओं को वरीयता देने का मुद्दा रखा जाएगा. एमबीसी और गुर्जर समाज 72 विधानसभा सीटों पर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details