राजस्थान

rajasthan

जब प्री-मानसून की बारिश से जलमग्न हुआ स्कूल...

By

Published : Jun 17, 2021, 10:31 AM IST

करौली के गोपालपुरा गांव में संचालित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्री-मानसून की बारिश ने तांडव मचा दिया. बारिश से स्कूल परिसर में तो पानी भर ही गया, साथ ही स्कूल के स्टाफ रूम सहित अन्य कमरों में पानी भर गया, जिससे स्कूल का रिकॉर्ड और अन्य सामान पानी से भीग गया.

water entered the school
प्री-मानसून की बारिश से जलमग्न हुआ स्कूल

करौली. टोडाभीम उपखंड अन्तर्गत गोपालपुरा गांव में संचालित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में गुरुवार देर रात्रि आए प्री-मानसून की बारिश ने खलबली मचा दी. बारिश से स्कूल परिसर के साथ ही कमरों में भी पानी भर गया.

सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों की मदद की रिकॉर्ड सहित अन्य सामान को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा कर कड़ी मशक्कत के स्कूल से पानी को बाहर निकाला गया. इस दौरान स्टाफ रूम एवं अन्य कमरों में रखे विद्यालय के रिकॉर्ड एवं महत्वपूर्ण दस्तावेज तथा अन्य सामान को ऊंचाई पर सुरक्षित रखकर बचाया गया.

प्री-मानसून की बारिश से जलमग्न हुआ स्कूल...

वीडियो में आप देख सकते हैं कि विद्यालय परिसर सहित कमरों में पानी भर जाने से पूरा विद्यालय प्रांगण जलमग्न हो गया है. यहां स्थानीय ग्रामीण हैं, जिनके द्वारा सामान को ऊंचाइयों पर रखकर बचाने का प्रयास किया जा रहा है.

पढ़ें :करौली: नगर परिषद में भ्रष्टाचार और मूलभूत सुविधाओं के अभाव को लेकर पार्षदों ने किया प्रदर्शन

वहीं, पानी को बाहर निकालने की मशक्कत में ग्रामीण जुटे हुए हैं. इधर सुबह जानकारी मिलने के बाद स्टाफ स्कूल में पहुंचा और स्कूल की स्थिति का जायजा लिया. शिक्षा अधिकारी ने भी स्कूल में पानी भर जाने से हुए नुकसान की जानकारी ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details