राजस्थान

rajasthan

करौली : नशे के सौदागरों से 20 लाख की स्मैक जप्त...पुलिस के हत्थे चढ़ा तस्कर दम्पति

By

Published : Aug 11, 2021, 8:38 PM IST

20 लाख की स्मैक जप्त
20 लाख की स्मैक जप्त ()

करौली पुलिस ने बुधवार को 20 लाख रूपये की अवैध स्मैक जप्त की है. पुलिस ने नशे के सौदागर दम्पति सहित तीन जनों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तस्करों से एक शिफ्ट कार सहित 185 ग्राम अवैध स्मैक जप्त की.

करौली. जिला पुलिस ने बड़ी कारवाई करते हुए 20 लाख रूपये की अवैध स्मैक जप्त करने सहित आरोपी दम्पति सहित तीन जनों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने तस्करों से एक शिफ्ट कार सहित 185 ग्राम अवैध स्मैक भी जप्त की है.

कार्रवाई का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान Operation Flush Out के तहत सायबर सेल, थानाधिकारी श्रीमहावीरजी, जिला स्पेशल टीम की संयुक्त कार्रवाई में स्मैक तस्कर एक महिला सहित हिंडौन निवासी मुख्य तस्कर विष्णु उर्फ आनन्द को गिरफ्तार किया है.

करौली में 20 लाख की स्मैक जप्त

आरोपी की पत्नि पूजा देवी और अन्य आरोपी राजन को कुल 185 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया. तस्करी में काम में ली गई शिफ्ट कार को भी पुलिस ने जप्त कर लिया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जप्त अवैध स्मैक का अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में मूल्य करीब 20 लाख रूपये है.

पढ़ें-वाहन चोरी खुलासा : गैंग ने अनाथालय के किशोरों को लगा रखा था 'काम' पर...चोरी के 19 वाहन बरामद

इस प्रकार दिया कारवाई को अंजाम

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बुधवार को पुलिस गश्त के दौरान वाहनों की जांच कर रही थी. इस दौरान रेण्डायल गांव की तरफ से एक शिफ्ट डिजायर कार आती नजर आयी. पुलिस को देखकर ड्राइवर ने कार को वापस घुमा लिया. पुलिस टीम ने कार का पीछा कर चारों तरफ से घेर लिया. कार में 2 आदमी, 1 महिला और दो बच्चे थे.

थानाधिकारी ने भागने का कारण पूछा तो तीनों संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. तीनों की तलाशी ली गई तो उनके पास से 185 ग्राम स्मैक बरामद हुई. ये स्मैक सभी के पास अलग अलग छिपाकर रखी हुई थी. आरोपियों से पुलिस पूछताछ जारी है.

करौली पुलिस ने पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा और एएसपी प्रकाश चन्द्र के नेतृत्व में Operation Flush Out अभियान के तहत पिछले एक वर्ष में कुल 49 प्रकरण दर्ज कर 65 लोगों को गिरफ्तार कर 3 किलो 634 ग्राम 513 मिलीग्राम अवैध मादक पदार्थ स्मैक जप्त की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details