राजस्थान

rajasthan

करौली : हिंडौन में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग....सांसद राजौरिया ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

By

Published : Dec 1, 2020, 10:55 PM IST

करौली के हिण्डौन शहर में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग को लेकर स्थानीय सांसद पीएम नरेंद्र मोदी सहित शिक्षा मंत्री और आयुक्त को पत्र लिखा है. करौली धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर यह मांग की है.

History of hindaun city, Union Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank,Central school organization commissioner,MP wrote to Prime Minister
सांसद डॉ. मनोज राजौरिया ने की केंद्रीय विद्यालय की मांग

करौली. सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने प्रधानमंत्री, केंद्रीय शिक्षा मंत्री केंद्रीय विद्यालय संगठन की आयुक्त निधि पांडे को पत्र भेज जिले के हिंडौन शहर में नवीन केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग की है.

करौली धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजौरिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और केंद्रीय विद्यालय संगठन की आयुक्त निधि पांडे को पत्र में लिखा है कि संसदीय क्षेत्र के करौली जिले का हिंडौन एक प्रमुख कस्बा है. करौली जिले का मुख्य रेलवे स्टेशन भी है. हिंडौन सिटी जनसंख्या की दुष्टी से से भी करौली जिले का प्रमुख कस्बा है.

हिंडौन सिटी उपखंड मुख्यालय और इसके आसपास के क्षेत्र में भारतीय सेना, केंद्र सरकार, राज्य सरकार व अन्य राजकीय विभागों से संबंधित कार्मिकों के सैकड़ों परिवार निवास करते हैं. हिंडोन उपखंड मुख्यालय पर केंद्रीय विद्यालय स्थापित करने की मांग एक महत्वपूर्ण मांग है. यहां के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के विद्यालयों का विकल्प उपलब्ध नहीं होने के कारण यहां के बच्चों को बेहतर स्कूली शिक्षा के लिए पलायन करना पड़ता है.

सांसद ने बताया कि हिंडौन में केंद्रीय विद्यालय स्थापित कराने के लिए सासंद गत कार्यकाल से ही प्रयासरत हैं. जिला कलेक्टर द्वारा हिंडौन तहसील के खेड़ी गांव में केंद्रीय विद्यालय के लिए भूमि चिन्हित करते हुए निर्धारित प्रारूप में प्रस्ताव तैयार कर उपायुक्त केंद्रीय विद्यालय संगठन क्षेत्रीय कार्यालय जयपुर के माध्यम से आयुक्त केंद्रीय विद्यालय संगठन नई दिल्ली को भेजा जा चुका है. सांसद ने पीएम मोदी शिक्षा मंत्री और आयुक्त से इलाके की जनता की मांग को देखते हुए शीघ्र ही हिंडौन शहर में नवीन केंद्रीय विद्यालय स्थापित करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details