राजस्थान

rajasthan

धौलपुर सांसद डॉ. राजोरिया ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के निधन पर जताया दुख

By

Published : May 20, 2021, 7:42 PM IST

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के निधन पर धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजौरिया ने शोक संवेदना जताई है. उन्होंने युवाओं को उनके जीवन से सीख लेने को कहा.

धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया समाचार, जगन्नाथ पहाड़िया के निधन पर जताया शोक, Dholpur MP Dr. Manoj Rajoria News
धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने जताया दुख

करौली.धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की है. पहाड़िया के निधन से दलित सहित सर्वसमाज के नेता को बहुत बड़ी क्षति हुई है.

पढ़ें:राजस्थान के पूर्व CM और बिहार-हरियाणा के पूर्व राज्यपाल रहे जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना से निधन, आज एक दिन का राजकीय शोक

डॉ. राजोरिया ने बताया कि जगन्नाथ पहाड़िया ने राजस्थान के मुख्यमंत्री, बिहार व हरियाणा के राज्यपाल एवं केन्द्रीय मंत्री के रूप में देश की सेवा की तथा आजीवन कांग्रेस पार्टी से जुडे़ रहे. पहाड़िया ने खटिक समाज को एक नई राजनीतिक पहचान दिलाई. पहाड़िया के निधन से उनको गहरा दुख पहुंचा है. सासंद ने ईश्वर से प्रार्थना करते हुए पहाड़िया को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करने तथा इस कठिन समय में शोक संतप्त परिवार को धैर्य एवं शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है.

सांसद ने कहां कि पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया ने दलित समाज से और सर समाज को साथ में लेकर जिस प्रकार राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में दो बार राज्यपाल और केंद्रीय मंत्री के रूप में काम किया। उन्होंने अपनी कार्यशैली से एक गरीब परिवार में जन्म लेकर यह साबित किया कि किस प्रकार एक व्यक्ति सर्व समाज की सेवा में अपने आपको न्योछावर कर सकता है. दलित समाज उनके कमी को महसूस करेगा. उनके जीवन से बहुत कुछ सीखने को मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details