राजस्थान

rajasthan

करौली: मंत्री रमेश मीणा की कोरोना वायरस को लेकर ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक

By

Published : May 26, 2020, 6:38 PM IST

खाद नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलात मंत्री रमेश मीणा मंगलवार को करौली दौरे पर रहे. मंत्री ने यहां पंचायत समिति में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों साथ कोरोना महामारी को लेकर बैठक की और कई दिशा निर्देश दिए. इस दौरान मंत्री ने जनसुनवाई कर फरियादियों की फरियाद भी सुनी.

Minister Ramesh Meena, मंत्री रमेश मीणा
मंत्री रमेश मीणा की अधिकारियों के साथ बैठक

करौली.जिले में राजस्थान सरकार में खाद नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलात मंत्री रमेश मीणा मंगलवार दौरे पर रहे. मंत्री मीणा ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ मिलकर बैठक की और कोरोना महामारी से निपटने के लिए व्यवस्थाओं की समीक्षा कर अधिकारियों को कई विशेष दिशा-निर्देश दिए है. इस दौरान मंत्री ने जनसुनवाई भी की साथ ही फरियादियों की फरियाद सुनकर संबंधित अधिकारियों को उनकी समस्या का शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए है.

मंत्री रमेश मीणा की अधिकारियों के साथ बैठक

मंत्री रमेश मीणा ने बैठक मे अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि इस भीषण गर्मी में गांव-गांव ढांणी-ढाणी पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जाये. मंत्री ने विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा की मनरेगा के तहत लोगों को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराया जाए. साथ ही सभी अधिकारियों को निर्देशित किया की शीघ्र सर्वे कर नाई, धोबी, मोची, भिखारी, रिक्शा ऑटो चालक, पान की दुकान, रेस्टोरेंट में कार्यरत वेटर, रद्दी वाले, निर्माण मजदूर, कोरोना के कारण बंद हुए उद्योगों में लगे मजदूर, माइग्रेट लेबर, पुजारी,पंण्डित आदि को जिनका एनएफएस सूची में नाम नहीं हो, उनको खाद्य सुरक्षा की विशेष सूची में लाभार्थी के रूप में जल्द से जल्द जोड़ा जाए.

ये भी पढ़ें:सीएम आवास के बाहर व्यापारी ने किया आत्महत्या का प्रयास

मीणा ने कहा सूची में जोड़ने से इन सभी तबकों के लोगों को राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली खाद सुरक्षा योजनाओं का लाभ मिल सकेगा. इस दौरान मंत्री ने जनता से सामाजिक दूरी की पालना करने के लिए भी कहा साथ ही चेहरे पर मास्क लगाने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करने सहित प्रशासन का सहयोग करने की करें. ताकि इस भीषण कोरोना महामारी से बचा जा सके. इस दौरान एसडीएम कैलाश चंद शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक कैलादेवी राज कंवर शेखावत, तहसीलदार विष्णु कुमार भारद्वाज,सहित कई अन्य अधिकारी एव जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details