राजस्थान

rajasthan

मौसम ने दिखाया रौद्र रूप, तेज आंधी में गिरे कई पेड़, लाखों का नुकसान

By

Published : May 1, 2021, 5:32 PM IST

करौली में शनिवार को तेज अधंड़ से कई जगह पेड़ धराशाई हो गए तो दुकानों से टिन शेड उड़कर गिर गए. सब्जी के ठेलों पर रखा सामान नष्ट हो गया. जबकि एक शो रूम में लाखों रुपये का नुकसान हो गया. हालांकि गनीमत रही की कोई भी जनहानि नहीं हुई.

लाखों का नुकसान,  करौली समाचार,  Thunderstorm in Karauli , Many trees fell in the strong storm,  Loss of millions
करौली में आंधी से गिरे पेड़

करौली. जिले में शनिवार को आई आंधी में मौसम भले ही थोड़ा ठंडा हो गया हो लेकिन नुकसान भी हुई है. कई जगह पेड़ गिरने के साथ दुकानों के टिन शेड भी उड़ गए. पुलिस ने लोगों के सहयोग से रास्तों में से पेड़ हटवाए और रास्ता चालू करवाया. जानकारी के अनुसार शनिवार अलसुबह मौसम ने अपना रौद्र रूप दिखाते हुए धूलभरी आंधी के साथ तेज हवाओं ने करौली शहर को हिलाकर रख दिया.

करौली में आंधी से गिरे पेड़

पढ़ें:डूंगरपुर में बदला मौसम का मिजाज, 43 डिग्री तापमान के बाद शाम को बरसीं राहत की बूंदे

इस कारण लोगों का जीवन संकट में आ गया. अचानक से आये तेज अंधड से कोतवाली के पास सब्जी मंडी के सामने पेड़ सब्जी के ठेलों पर गिर गया जिससे लोगों में अफरातफरी मच गई और लोग भाग गए. ठेलों पर रखी सब्जी नष्ट हो गई. वहीं पास स्थित चुन्ना के होटल की टीन शेड हो गई. हालांकि गनीमत यह रही कि आसपास कोई लोग मौजूद नहीं होने से जनहानि होने से बच गई. तेज अधंड़ से हाथी घटा स्थित मित्तल शो रूम के खिड़की और शीशे और लोहे के एंगल सड़क पर आ गिरे जिससे लाखों का नुकसान हो गया.

सूचना पर पहंची पुलिस ने लोगों की मदद से पेड़ों को हटवाया जिसके बाद आवागमन सुचारु हुआ. इधर, शादी विवाह के लगे हुए टेंट तम्बू उखड़कर दूर जा गिरे जिससे शादीवाले परिवार को समस्या का सामना कर पड़ा. वहीं दूसरी ओर तेज अंधड़ से बत्ती गुल हो गई. प्रदेश में मौसम विभाग की ओर से 22 जिलों मे धूलभरी हवा चलने और बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details