राजस्थान

rajasthan

नम आंखों से विदा हुआ करौली का लाल, सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

By

Published : Sep 1, 2021, 2:22 PM IST

last rites of soldier performed
नम आंखों से विदा हुआ करौली का लाल ()

करौली के लाल सैनिक वीरेन्द्र गुर्जर को पूरे सैन्य सम्मान के साथ नम आंखों से विदा किया. पूरा गांव अपने जांबाज बेटे के अंतिम दर्शन को उमड़ पड़ा. वीरेन्द्र ट्रेनिंग के दौरान घायल हो गए थे.

करौली: करौली के लाल सैनिक वीरेन्द्र गुर्जर की पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई. इन अभूतपूर्व क्षणों का साक्षी पूरा जिला बना. आमजनों से लेकर गणमान्य लोग सैनिक की अंतिम यात्रा में शामिल हुए उसे नम आंखों से विदा किया. कैमरी बाड़ा गांव के सैनिक की दिल्ली में उपचार के दौरान मौत हो गई थी.

करौली के सैनिक की दिल्ली अस्पताल में हुई मौत, जम्मू में ट्रेनिंग के दौरान हुआ था घायल

जिले के नादौती उपखंड अन्तर्गत कैमरी बाड़ा गांव के सैनिक वीरेन्द्र गुर्जर ने मंगलवार शाम तक जीवन से खूब संघर्ष किया. चिकित्सकों के प्रयास के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका. बुधवार को शव को सैन्य सम्मान के साथ गांव लाया गया.

नारों से गूंजा गांव

सैनिक के अंतिम संस्कार के दौरान हजारों की तादाद में जिलेवासी इकट्ठे हुए. इनके अलावा करौली धौलपुर सांसद डॉ मनोज राजोरिया, टोडाभीम विधायक पी.आर मीणा, पूर्व विधायक दर्शन सिंह गुर्जर, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कैप्टन ए.के.साहा समेत जिले का प्रशासनिक अमला और गुर्जर नेता भी शामिल हुए. इस दौरान आमजनों ने गांव की शान वीरेन्द्र के सम्मान में नारे लगाए.

68 आर्म्ड रेजीमेंट में था सैनिक
बता दें, सिपाही वीरेन्द्र गुर्जर जम्मू की 68 आर्मड रेजीमेन्ट में तैनात था और ट्रेनिंग के दौरान वो जख्मी हो गया था. उसे गंभीर अवस्था में दिल्ली के सैनिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

3 साल पहले ही तो हुआ था भर्ती

गांव की शान के जाने का गम लोगों की आंखों में दिखता है. कोई भी विश्वास नहीं कर पा रहा कि हर दिल अजीज वीरेन्द्र अब इस दुनिया में नहीं रहा. वो दिन लोग याद कर रहे हैं जब 3 साल पहले वो आर्मी में भर्ती हुआ था. तभी सैनिक का शव पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया. गर्व की अनुभूति के साथ जाबांज के दुनिया से बिदा होने का दर्द साफ छलक रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details