राजस्थान

rajasthan

करौली : सपोटरा विधानसभा की सड़कों का होगा निर्माण, सरकार ने स्वीकृत किए 456 लाख रुपये

By

Published : Oct 18, 2020, 3:35 PM IST

करौली के मंडरायल इलाके की सड़कों की हालत खस्ता हो चुकी है. जिसे दुरुस्त कराने के लिए ग्रामीणों ने कई बार सरकार से मांग की थी. अब सरकार ने इन सड़कों को दुरुस्त कराने केलिए 656 लाख रुपये की स्वीकृति दी है. जिसको लेकर पूर्व मंत्री और स्थानीय विधायक रमेश मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का आभार व्यक्त किया है.

rajasthan news, karauli news
सपोटरा विधानसभा की सड़कों के निर्माण के लिए सरकार ने स्वीकृत किए 456 लाख रुपए

करौली.जिले के सपोटरा विधानसभा क्षेत्र के मंडरायल इलाके में अब खस्ताहाल सड़कों की हालत दुरुस्त होगी. इसके लिए सरकार ने 456 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं. सड़कों की स्वीकृति पर पूर्व मंत्री और स्थानीय विधायक रमेश मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का आभार व्यक्त किया है.

पूर्व मंत्री रमेश चंद्र मीणा ने बताया की डांग क्षेत्र मंडरायल मुख्यालय के आस-पास के गांवों की सड़कें बहुत ही खराब है. जिससे क्षेत्र के ग्रामीणों को आने-जाने में असुविधा एवं परेशानी का सामना करना पड़ता है. जिनमें बहुत ही आवश्यक सड़क मंडरायल से देवीपुरा व चन्देलीपुरा होते हुए सरमथुरा तक सड़क बहुत जर्जर और खराब होने से क्षेत्र के लोगों को आवागमन में परेशानी होती है.

वहीं, लोगों को सरमथुरा, धौलपुर जिले में जाने के लिए कई किलोमीटर चक्कर लगाते हुए करौली से जाना पड़ता है. जिससे उनका समय और पैसा अधिक खर्च होता है. उन्होंने बताया कि मंडरायल से मरौना गांव के लिए सड़क नहीं होने से ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी होती है. इसके साथ ही मंडरायल से धौरेटा गांव के लिए भी सड़कें सही नहीं होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी होती है.

बता दें कि ग्रामीणों ने इन सड़कों को बनवाने के लिए पूर्व मंत्री रमेश मीणा से मांग की थी. जिस पर पूर्व मंत्री ने कांग्रेस की सरकार बनने पर क्षेत्रवासियों की इन सड़कों की मांग को प्रबलता से सरकार के समक्ष रखा. जिस पर सरकार ने इन सड़कों की वित्तीय स्वकृति सार्वजनिक निर्माण विभाग को RIDF- 26 योजनान्तर्गत स्वकृति जारी की है.

पढ़ें-सरकार की मंशा साफ नहीं है, अगर कुछ करना होता को अब तक कर दिया होता: विजय बैंसला

उन्होंने बताया कि पूर्व मंत्री रमेश ने बताया कि इन सड़कों की निविदा प्रक्रियाधीन है. जल्द ही सड़कों का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा. सड़कों की स्वकृति करने पर पूर्व मंत्री रमेश चंद मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का आभार व्यक्त किया है.

इन सड़कों का होगा निर्माण...

पूर्व मंत्री रमेश चंद मीणा ने बताया कि मंडरायल-देवीपुरा-चंदेलीपुरा सरमथुरा सड़क मार्ग, मंडरायल-मरौना सड़क मार्ग, मंडरायल-धौरेटा सड़क मार्ग इन तीनों सड़कों की स्वीकृति सरकार ने जारी की है. जिसमें 456 लाख रूपए की सरकार ने स्वीकृति जारी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details