राजस्थान

rajasthan

करौली: विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर मरीजों के बीच फलों का वितरण

By

Published : Sep 25, 2019, 6:45 PM IST

विश्व फार्मासिस्ट दिवस के मौके पर बुधवार को करौली के शिवराज सिंह राजकीय चिकित्सालय में मरीजों को फलों का वितरण किया गया. अस्पताल में फलों का वितरण राजस्थान फार्मासिस्ट कर्मचारी संघ की ओर से किया गया.

मरीजों में फलों का वितरण, Distribution of fruits in patients

करौली.जिले में विश्व फार्मासिस्ट दिवस के मौके पर राजस्थान फार्मासिस्ट कर्मचारी संघ की ओर से बुधवार को शिवराज सिंह राजकीय चिकित्सालय में मरीजों को फलों का वितरण किया गया. इस मौके पर वक्ताओं ने फार्मासिस्ट के कार्यों का उल्लेख करते हुए सेवा का संकल्प किया. साथ ही वार्डों में मरीजों को फल वितरण कर दवाई की उपयोगिता और दवाई लेने के सही तरीके के बारे में जानकारी दी.

विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर मरीजों में हुआ फलों का वितरण

वहीं फार्मेसिस्ट मनोज कुमार शर्मा ने बताया की चिकित्सा के क्षेत्र में फार्मासिस्टों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. क्योंकि वे ही दवाओं के उचित रखरखाव, भंडारण, अवधिपार दवाओं को हटाने, दवाओं के साइड इफेक्ट सहित चिकित्सक की ओर से बताई गई दवा की उचित मात्रा की जानकारी मरीज को उपलब्ध कराता है. आज विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर राजकीय अस्पताल में मरीजों को फल वितरण कर दवाइयों के बारे में जानकारी दी गई. साथ ही मरीजों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की गई.

पढ़ें: प्रदेश भाजपा मुख्यालय में सतीश पूनिया ने मनाई पंडित दीनदयाल जयंती

इस मौके पर सभी फार्मेसिस्ट ने सामूहिक रूप से संकल्प लिया की गरीब, बेसहारा और जरूरतमंद लोगों की मदद करने को हम सभी आगे रहेंगे. गरीबों की मदद करना सबसे बड़ा पुण्य का काम है. इस अवसर पर फार्मासिस्ट लवकुमार, रामअवतार गुर्जर, प्रवीण चतुर्वेदी, दिनेश, बालगोविंद, मुस्ताक अहमद, अशोक, राजेश, पुष्पेंद्र सिंह, आदि मौजूद रहे.

Intro:विश्व फार्मासिस्ट दिवस के मौके पर राजस्थान फार्मासिस्ट कर्मचारी संघ के तत्वधान में बुधवार को स्वतंत्रता सेनानी शिवराज सिंह राजकीय सामान्य चिकित्सालय करौली में मरीजों को फलों का वितरण किया गया.. इस मौके पर वक्ताओं ने फार्मासिस्ट के कार्यों का उल्लेख करते हुए सेवा का संकल्प व्यक्त किया.. साथ ही वार्डों में मरीजों को फल वितरण कर.. मरीजों को दवाई की उपयोगिता एवं दवाई लेने के सही तरीके के प्रयोग के बारे में जानकारी दी गई..


Body:विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर मरीजों को किए फल वितरण,

करौली

विश्व फार्मासिस्ट दिवस के मौके पर राजस्थान फार्मासिस्ट कर्मचारी संघ के तत्वधान में बुधवार को स्वतंत्रता सेनानी शिवराज सिंह राजकीय सामान्य चिकित्सालय करौली में मरीजों को फलों का वितरण किया गया.. इस मौके पर वक्ताओं ने फार्मासिस्ट के कार्यों का उल्लेख करते हुए सेवा का संकल्प व्यक्त किया.. साथ ही वार्डों में मरीजों को फल वितरण कर.. मरीजों को दवाई की उपयोगिता एवं दवाई लेने के सही तरीके के प्रयोग के बारे में जानकारी दी गई..

फार्मेसिस्ट मनोज कुमार शर्मा ने बताया की चिकित्सा के क्षेत्र में फार्मासिस्टों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है.. क्योंकि फार्मासिस्ट ही दवाओं के उचित रखरखाव, भंडारण, अवधिपार दवाओं को हटाने, दवाओं के साइड इफेक्ट सहित चिकित्सक द्वारा बताई गई दवा की उचित मात्रा की जानकारी मरीज को उपलब्ध कराता है.. आज विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर राजकीय सामान्य अस्पताल में मरीजों को फल वितरण कर दवाइयों के बारे में जानकारी दी गई.. और मरीजों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की गई..इस मौके पर सभी फार्मेसिस्ट ने सामूहिक रूप से संकल्प लिया की गरीब,बेसहारा और जरूरतमंद लोगों की मदद करने को हम सभी आगे रहेंगे तथा गरीबों की मदद करना सबसे बड़ा पुण्य का काम है..

इस अवसर पर फार्मासिस्ट लवकुमार रामअवतार गुर्जर, प्रवीण चतुर्वेदी,दिनेश, बालगोविंद, मुस्ताक अहमद,अशोक, राजेश, पुष्पेंद्र सिंह, आदि मौजूद रहे..

वाइट------ मनोज कुमार शर्मा फार्मासिस्ट,


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details