राजस्थान

rajasthan

करौली में मनाया गया संविधान दिवस, सभी ने ली संविधान की शपथ

By

Published : Nov 26, 2019, 10:33 PM IST

करौली में मंगलवार को न्यायालय परिसर स्थित एडीआर भवन में संविधान दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान उपस्थित सभी लोगों को संविधान की शपथ दिलाई गई.

Karauli news, Constitution Day,
करौली में मनाया गया संविधान दिवस, करौली समाचार

करौली. शहर में मंगलवार को न्यायालय परिसर स्थित एडीआर भवन में संविधान दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला विधिक प्राधिकरण की अध्यक्ष और जिला एवं सेशन न्यायाधीश संगीता शर्मा रही. इस दौरान संगिता शर्मा ने मां सरस्वती और डॉ. भीमराव अंबेडकर के चित्रपट पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं और अधिवक्ताओं ने संविधान की प्रस्तावना मूल कर्तव्य आदि के बारे में अपने विचार व्यक्त किए.

करौली में मनाया गया संविधान दिवस, करौली समाचार

वहीं जिला विधिक प्राधिकरण की अध्यक्ष संगीता शर्मा ने बताया की राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण करौली की ओर से संविधान दिवस का आयोजन किया गया है. जिसमें सभी शैक्षणिक संस्थाओं की सहभागिता रही है. पिछले 70 वर्षों से संविधान दिवस और संविधान अंगीकृत रूप में मनाया जाता है.

यह भी पढ़ें- 70वां संविधान दिवस पर राज्यपाल के समक्ष 70 लोगों ने संविधान प्रस्तावना का किया वाचन

वहीं इस दौरान मौजूद सभी लोगों को संविधान की शपथ दिलवाई गई. जिसमें कहा गया कि हम सभी भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखेंगे एवं सभी भारतीयों के प्रति आदर एवं सम्मान का भाव रखेंगे. कार्यक्रम में सभी से हस्ताक्षर करवा कर शपथ दिलवाई गई. वहीं बताया जा रहा है कि संविधान दिवस का कार्यक्रम आज से 2 दिसंबर तक पूरे सप्ताह चलाया जाएगा, जिसमें वाद-विवाद निबंध सहित विभिन्न प्रतियोगिताएं आदि आयोजित की जाएंगी.

इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रेखा यादव, विशिष्ट न्यायाधीश जगमोहन अग्रवाल, न्यायाधीश हेमराज गौड, न्यायाधीश इन्दू पारिक, सहित न्यायिक मजिस्ट्रेट, अधिवक्ता, स्कूली छात्र छात्राएं मौजूद रहे.

Intro:करौली मे मंगलवार को जिला न्यायालय परिसर स्थित एडीआर भवन में संविधान दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें . जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं सेशन न्यायाधीश संगीता शर्मा ने संविधान निर्माण की आवश्यकता के बारे में जानकारी दी एवं मौजूद लोगों को भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा की शपथ दिलवाई..



Body:करौलीः हर्षोल्लास धूमधाम के साथ मनाया गया संविधान दिवस

करौली

करौली शहर में मंगलवार को न्यायालय परिसर स्थित एडीआर भवन में संविधान दिवस का कार्यक्रम का आयोजन किया गया.. मुख्य अतिथि जिला विधिक प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं जिला सेशन न्यायाधीश संगीता शर्मा ने मां सरस्वती व डॉ भीमराव अंबेडकर के चित्रपट पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.. कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं एवं अधिवक्ताओं ने संविधान की प्रस्तावना मूल कर्तव्य आदि के बारे में अपने विचार व्यक्त किए.

जिला विधिक प्राधिकरण की अध्यक्ष संगीता शर्मा ने बताया की राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण करौली द्वारा संविधान दिवस का आयोजन किया गया है. जिसमें सभी शैक्षणिक संस्थाओं की सहभागिता रही है.पिछले 70 वर्षों से संविधान दिवस संविधान अंगीकृत रूप में मनाया जाता है. आज संविधान निर्माण की आवश्यकता के बारे में बताया गया है एवं मौजूद सभी लोगों को शपथ दिलवाई गई है कि हम सभी भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखेंगे एवं सभी भारतीयों के प्रति आदर एवं सम्मान का भाव रखेंगे कार्यक्रम में सभी से हस्ताक्षर करवा कर शपथ दिलवाई गई संविधान दिवस का कार्यक्रम आज से 2 दिसंबर तक पूरे सप्ताह चलाया जाएगा.. जिसमें वाद विवाद निबंध सहित विभिन्न प्रतियोगिताएं आदि आयोजित की जाएंगी.इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रेखा यादव,विशिष्ट न्यायाधीश जगमोहन अग्रवाल,न्यायाधीश हेमराज गौड,न्यायाधीश इन्दू पारिक,सहित न्यायिक मजिस्ट्रेट,अधिवक्ता, स्कूली छात्र छात्राएं पैरालीगल वालंटियर मौजूद रहे..


वाईट-------संगीता शर्मा जिला विधिक प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं जिला सेशन न्यायाधीश संगीता शर्मा


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details