राजस्थान

rajasthan

करौलीः शनिवार को अलग-अलग हादसों में डूबने से 4 लोगों की मौत

By

Published : Aug 14, 2021, 10:57 PM IST

डूबने से 4 लोगों की मौत, 4 people died due to drowning

करौली में शनिवार को पानी में डूबने से 4 लोगों की मौत हो गई. वहीं, एक युवक घायल हो गया. सूचना मिलने पर पहुंची सिविल डिफेंस की टीम ने रेस्क्यू कर चार युवकों के शव को बाहर निकाला.

करौली.जिले में पानी में डूबने से चार युवकों की मौत हो गई. वहीं, एक युवक घायल हो गया. मौके पर पहुंची सिविल डिफेंस की टीम ने रेस्क्यू कर चार युवकों के शव को बाहर निकाला और उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

पढ़ेंःBig Accident: नगौर सड़क हादसे में 4 की मौत, 5 गंभीर रूप से घायल

जानकारी के अनुसार शनिवार को अस्थल मांच में एक दर्दनाक हादसा हो गया. जिसमें दो सगे भाइयों की मौत हो गई. सिविल डिफेंस की टीम ने ग्रामीणों की मदद से शवों को बाहर निकाला. सिविल डिफेंस इंचार्ज क्षत्रपाल ने बताया कि तीन सगे भाई भीम सिंह, लवकुश और दीपेश गाय और बकरी चराने क्रेशर की पहाड़ी पर गए थे. इस दौरान पत्थर की खान के पास बनी तलैया मे दीपेश पुत्र अमर लाल माली का पैर फिसल गया, जिसे डूबता देख बचाने के लिए उसका बड़ा भाई भीम सिंह तलैया में कूद गया और तीसरा भाई लवकुश इसकी सूचना देने घर की ओर भागा. मृतक दोनों युवकों को एंबुलेंस से सरकारी अस्पताल करौली भिजवा दिया गया. यहां उन्हें मृत घोषित कर दिया.

करौली एसडीएम धीरेंद्र सिंह सोनी ने बताया कि बदनपुरा गांव के कोटरा ढहर के बीच बाबाजी की कुटिया के पास बने बांध में तीन छात्रों के डूबने की सुचना मिली. सूचना प्राप्त होते ही सिविल डिफेंस की टीम की घटनास्थल पर भेजा गया, सिविल डिफेंस इंचार्ज क्षत्रपाल सिंह ने बताया कि रेस्क्यू टीम के मौके पर पहुंची. जहां एक युवक किसी तरह पानी से सकुशल बाहर आ गया था. युवक की सूचना पर ग्रामीण एकत्रित होकर डूबे हुए अन्य युवकों की तलाश में लग गए.

पढ़ेंःडूंगरपुरः बजरी खनन माफियाओं ने किया मौत का गड्ढा, नहाने गए दो सगे भाईयों की डूबने से मौत

सिविल डिफेंस की टीम ने सर्च ऑपरेशन प्रारंभ किया. 1 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद दो युवकों के शव को बाहर निकाल लिया गया. डूबे हुए व्यक्ति की पहचान राजेश पुत्र गज्जे निवासी मदनपुर तहसील बयाना और दूसरा व्यक्ति गौरव पुत्र धीरज तहसील हिंडौन का बताया जा रहा है. जो हिंडौन में स्थित यश एकेडमी में डिफेंस कोर्स की तैयारी कर रहे थ. डिफेंस कोर्स की तैयारी के लिए सुबह दौड़ देने के लिए निकले थे. बांध में डूबे युवकों को हिंडौन के अस्पताल भेज दिया गया. जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया और शव को पोस्टमार्टम लिए मोर्चरी में रख दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details