राजस्थान

rajasthan

RPL 2023: सीएम करेंगे शुभारंभ, कपिल देव ब्रांड एंबेसडर, जैकलीन और कनिका कपूर की होगी परफॉर्म

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 25, 2023, 5:59 PM IST

जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में आरपीएल 2023 का शुभारंभ सीएम अशोक गहलोत करेंगे. आरपीएल के ब्रांड एंबेसडर कपिल देव भी यहां आएंगे. जैकलीन फर्नांडीस और कनिका कपूर उद्घाटन समारोह में परफॉर्म करेंगी.

RCA President Vaibhav Gehlot says RPL 2023 inauguration on August 27 by CM and others
RPL 2023: सीएम करेंगे शुभारंभ, कपिल देव ब्रांड एंबेसेडर, जैकलीन और कनिका कपूर की होगी परफॉर्म

जोधपुर में 27 अगस्त को होगा आरपीएल 2023 का शुभारंभ....

जोधपुर.आईपीएल की तर्ज पर 27 अगस्त से बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में राजस्थान प्रीमियर लीग की शुरुआत होगी. लीग के सभी मैच जोधपुर में खेले जाएंगे. फाइनल मैच जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में होगा. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि रविवार को उद्घाटन समारोह में क्रिकेटर कपिल देव भी शामिल होंगे. वे इस लीग के ब्रांड एंबेसडर होंगे.

मीडिया से बात करते हुए वैभव गहलोत ने बताया कि लीग का शुभारंभ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राज्यपाल कलराज मिश्र और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी करेंगे. समारोह में फिल्म अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस और सिंगर कनिका कपूर परफॉर्म करेंगी. कुल 18 मैच होंगे. जोधपुर में उद्घाटन समारोह और बाकी के मैचों की तैयारी को लेकर वैभव गहलोत ने शुक्रवार को इस आयोजन से जुड़े सभी अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें जोधपुर पुलिस कमिश्नर रवि दत्त गौड़, कलेक्टर हिमांशु गुप्ता, विधायक मनीष पवार, महापौर वनिता सेठ, जेडीए सचिव, नगर निगम कमिश्नर सहित आरसीए के पदाधिकारी भी शामिल हुए.

पढ़ें:RPL 2023 : राजस्थान प्रीमियर लीग T20 के लिए खिलाड़ियों की हुई नीलामी, जानिए कौन कितने में बिका

यह हैं 6 टीमें:आरपीएल में कुल 6 टीमें हैं. इसमें सनराइजर्स जोधपुर, जयपुर इंडियन, भीलवाड़ा बुल्स, जंगबाज कोटा चैलेंजर, उदयपुर लेक सिटी वॉरियर और शेखावाटी सोल्जर सीकर है. इनके लिए 15 खिलाड़ी का ऑक्शन हुआ था. बाकी खिलाड़ी आरसीए कैंप से लिए गए हैं. राजस्थान के लिए खेलने वाले ज्यादातर बड़े नाम इसमें शामिल है. गहलोत ने बताया कि आरपीएल में कुल 6 टीमें हैं. हर जिले से एक-एक खिलाड़ी इन टीमों में शामिल है. हमने इस लीग के लिए सभी जिलों में कैंप लगाए थे. खिलाड़ियों का चयन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details