राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में 10वीं कक्षा की छात्रा हुई गर्भवती, उम्मेद अस्पताल में भर्ती

By

Published : Nov 4, 2021, 11:55 AM IST

जोधपुर में नाबालिग छात्रा को गर्भवती होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. छात्रा के गर्भवती होने की पुष्टि चिकित्सकों ने की है. छात्रा के माता-पिता को नहीं पता है कि वह गर्भवती कैसी हुई हैं.

jodhpur news, Rajasthan News
उम्मेद अस्पताल

जोधपुर. जिले के ग्रामीण क्षेत्र में एक नाबालिग छात्रा के गर्भवती होने का मामला सामने आया है. हालांकि मामले में अभी पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई है. उम्मेद अस्पताल में नाबालिग के भर्ती होने के बाद अस्पताल प्रशासन की ओर से बाल कल्याण समिति को सूचना दी गई है.

समिति के अध्यक्ष डॉ. धनपत गुर्जर ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि अस्पताल पहुंच कर परिजनों व पीड़िता से मिलकर जानकारी प्राप्त की जाएगी. फिलहाल अस्पताल अधीक्षक को नाबालिग के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें-बीकानेर की दुष्कर्म पीड़ित बालिका के नाम पर होगा योजना का नामकरण

14 वर्षीय बालिका 10 वीं की छात्रा है. वह करीब 8 माह से ज्यादा समय की गर्भवती है. डॉक्टर उसकी देखरेख कर रहे हैं. उसकी स्थिति भी थोड़ी गंभीर बनी हुई है. फ़िलहाल परिजनों ने डॉक्टरों को उसके गर्भवती होने के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं दी है.

बाल कल्याण समिति की महिला सदस्य ही इस संदर्भ नाबालिग की मां से मिलकर पता करेगी कि वह गर्भवती कैसे हुई? परिजनों ने इतने समय तक कोई कदम क्यों नहीं उठाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details