राजस्थान

rajasthan

प्रेम विवाह के छह माह बाद विवाहिता ने की आत्महत्या, पति हिरासत में

By

Published : Aug 18, 2023, 7:09 PM IST

जोधपुर के रातानाडा थाना क्षेत्र में एक विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली. विवाहिता के आत्महत्या मामले में पति को हिरासत में लिया गया है.

Married woman committed suicide in Jodhpur, her husband detained by police
प्रेम विवाह के छह माह बाद विवाहिता ने की आत्महत्या, पति हिरासत में

जोधपुर. शहर के रातानाडा थाना क्षेत्र निवासी एक विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली. इसके चलते इस प्रकरण में पुलिस ने उसके पति को हिरासत में लिया है.

पोस्टमार्टम के बाद विवाहिता का शव परिजनों को सौंप दिया है. एसीपी पूर्व दीपचंद के अनुसार विवाहिता अनुष्का चौधरी ने गुरुवार रात आत्महत्या कर ली. उसे उपचार के लिए महात्मा गांधी अस्पताल लाया गया. शनिवार को उसने दम तोड़ दिया. विवाहिता के परिजनों ने इस प्रकरण में पति और उसके परिवारजनों ने दहेज हत्या की रिपोर्ट दी है. इस मामले में पति को हिरासत में लिया गया है.

पढ़ें:विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, शरीर पर मिले चोट के निशान, दहेज हत्या का मामला दर्ज

प्रेम विवाह किया था 6 माह पहले: प्राप्त जानकारी के अनुसार अनुष्का ने इस वर्ष 18 फरवरी को जतिन सोलंकी से प्रेम विवाह किया था. शादी से पहले दोनों जोधपुर से भाग गए थे. जिन्हें कोलकाता में बरामद किया गया था. इसके बाद अनुष्का ने अपने परिजनों से कहा था कि वह अपनी मर्जी से उसके साथ प्रेम विवाह कर लिया था. इसके बाद से वह रातानाडा में जतिन के घर रह रही थी.

पढ़ें:धौलपुर में विवाहिता की संदिग्ध मौत, ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप

परिवारों की पृष्ठभूमि में बड़ा अंतर: पुलिस की प्राथमिक पड़ताल में सामने आया है अनुष्का सम्पन्न परिवार से थी. वह इवेंट मैनेजमेंट का काम करती थी. इस दौरान उसकी जतिन से मुलाकात हुई थी. जतिन साधारण परिवार से था, लेकिन उसके बावजूद अनुष्का ने उसे चुना था. जबकि उसको उन सभी सुविधाओं से महरूम रहना पड़ा, जो उसे अपने घर में मिलती थी. बताया जा रहा है कि शुरुआत में अनुष्का के परिवार ने दूरी बना ली थी. लेकिन बाद में बातचीत होने लगी. उसके परिजनों ने आरोप लगाया कि वह हालात को लेकर परेशान थी. जबकि जतिन के घरवालों ने पुलिस को बताया कि वह हमारे साथ खुश थी. कभी कोई परेशानी नहीं थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details