राजस्थान

rajasthan

डिस्कॉम के मीटर रीडर के साथ मारपीट, कर्मचारियों ने छोड़ा काम

By

Published : Mar 8, 2022, 2:32 PM IST

डिस्काम के जोन सी में कार्यरत एक कर्मचारी के साथ मंगलवार को उपभोक्ताओं ने मारपीट की है. उपभोक्ता के घर बिजली मीटर की रीडिंग के दौरान पहले बहसबाजी हुई जिसके बाद मामला मारपीट तक पहुंच गया. घटना के विरोध में कर्मचारियों ने टूल डाउन करते हुए काम छोड़ दिया.

jodhpur Electricity Workers beaten
हड़ताल पर कर्मचारी

जोधपुर। डिस्काम के जोन सी में कार्यरत एक कर्मचारी के साथ मंगलवार को उपभोक्ताओं ने मारपीट की है. उपभोक्ता के घर बिजली मीटर की रीडिंग के दौरान पहले बहसबाजी हुई जिसके बाद मामला मारपीट तक पहुंच गया. घटना के विरोध में कर्मचारियों ने टूल डाउन करते हुए काम छोड़ दिया और चेतावनी दी है कि अगर मारपीट करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं हुई तो पूरे जोधपुर डिस्कॉम में हड़ताल की जाएगी.

बहसबाजी के बाद शुरू कर दी धक्का-मुक्की
पीड़ित कर्मचारी कुलदीप सांखला ने बताया कि वह हमेशा की तरह सुबह जोन सी में उपभोक्ताओं के घर के बिजली मीटर की रीडिंग ले रहा था. इस दौरान उपभोक्ता किशनलाल ने दूसरे कनेक्शन के बारे में पूछताछ की तो उन्हें मैंने कहा कि आप कार्यालय में जाकर संपर्क करें, मुझे पता नहीं है. इसको लेकर वे बहसबाजी करने लगे. फिर मेरे साथ धक्का मुक्की शुरू कर दी. इस दौरान परिवार के अन्य सदस्य भी आ गए. उन्होंने भी मारपीट शुरू कर दी और रीडिंग बुक फाड़ दी, जिस मैं बमुश्किल वापस लेकर आया.

डिस्कॉम के मीटर रीडर के साथ मारपीट

Jaipur nagar nigam: 6 दिन बाद बीवीजी कंपनी की हड़ताल खत्म, निगम ने लगाए अतिरिक्त संसाधन

घटना के विरोध में कर्मचारियों का टूल डाउन
इस घटना के बाद कर्मचारियों में काफी आक्रोश है. मामले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के बाद से सभी ने काम छोड़ दिया है और हड़ताल पर हैं. उनकी मांग है कि इस कर्मचारी के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो. अगर ऐसा नहीं हुआ तो पूरे जोधपुर डिस्कॉम में हड़ताल करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details