राजस्थान

rajasthan

जोधपुर : पारिवारिक कलह से तंग आकर व्यक्ति ने की आत्महत्या, मृतक के परिजनों ने की आर्थिक सहायता की मांग

By

Published : Jun 11, 2021, 4:12 PM IST

जोधपुर के लोहावट में कुछ दिन पहले एक व्यक्ति ने पारिवारिक कलह से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी. मामले को लेकर ग्रामीणों ने मृतक के शव को उठाने से इंकार कर दिया था. जिसके बाद पुलिस की समझाइश पर ग्रामीणों ने मृतक के शव का अंतिम संस्कार किया.

suicide case in jodhpur, जोधपुर न्यूज
आत्महत्या मामले में मृतक के परिजनों ने की आर्थिक सहायता की मांग

लोहावट (जोधपुर).जिले के लोहावट के जांगू बाना की ढाणी जालोड़ा में दो दिन पहले पारिवारिक कलह से तंग आकर सुमेराराम विशनोई ने नहर में कूद अपनी जान दे दी थी. जिसके बाद मामले में मृतक के रिश्तेदारों और ग्रामीणों ने आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोपियों की गिरफ्तारी, मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता की मांग को लेकर लोहावट पुलिस थाने के आगे धरना दिया और शव उठाने से इंकार कर दिया. ग्रामीणों के शव उठाने से इंकार करने और धरने की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी लोहावट पुलिस थाने पहुंचे और रिश्तेदारों और ग्रामीणों से समझाइश की.

लोहावट उपखंड अधिकारी राजीव शर्मा, डीवाईएसपी पारस सोनी, थानाधिकारी इमरान खान और ग्रामीणों के बीच चली कई दौर की वार्ता में ग्रामीणों ने आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के मामले में मृतक को न्याय दिलवाने, सभी आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने और इस पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच करने और मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता दिलवाने की मांग रखी. जिस पर अधिकारियों ने मामले में चार लोगों को हिरासत में लिए जाने की जानकारी दी और अन्य आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने और आर्थिक सहायता के लिए राज्य सरकार के पास प्रस्ताव भिजवाने का भरोसा दिलाया.

पढ़ें-प्रॉपर्टी कारोबारी की ऑफिस पर दिनदहाड़े हमला कर 18 लाख की डकैती, 5 लोग घायल

जिसके बाद परिजन धरना समाप्त कर शव उठाने पर राजी हुए. बाद में पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया. गौरतलब है कि मृतक सुमेराराम ने पारिवारिक कलह से तंग आकर पिता, भाइयों और परिवार के अन्य सदस्यों पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए उनके नाम सोसाइड नोट में लिख के नहर में कूद अपनी जान दे दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details