राजस्थान

rajasthan

इको फ्रेंडली गणपति का होगा पंडाल में ही विसर्जन, मूर्ति से निकलने वाली मिट्टी का होगा पेड़ लगाने के लिए उपयोग

By

Published : Sep 12, 2019, 5:35 AM IST

जोधपुर में गणपति की लगाई गई लगभग 200 से अधिक मूर्तियों का गुरुवार को अनंत चतुर्दशी के दिन विसर्जन कर दिया जाएगा. वहीं शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित इको फ्रेंडली गणेश जी का भी अनंत चतुर्दशी पर उसी पांडाल में विसर्जन किया जाएगा. साथ ही विसर्जन के दौरान मूर्ति से निकलने वाली मिट्टी का उपयोग सभी श्रद्धालु गमले में पौधा लगाने के लिए करेंगे.

इको फ्रेंडली गणपति विसर्जन, eco friendly ganpati visarjan

जोधपुर.अनंत चतुर्दशी पर जिले में लगीं 200 से अधिक मूर्तियों का विसर्जन कर दिया जाएगा. दूसरी ओर शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित यातायात नियमों की पालना करने का संदेश देती गणपति की इको फ्रेंडली मूर्ती का पांडाल में विसर्जन किया जाएगा. गणपति विसर्जन की पूर्व संध्या पर इको फ्रेंडली गणेश जी के पंडाल में महाआरती का आयोजन किया गया. जहां हजारों श्रद्धालुओं ने आरती में भाग लिया.

इको फ्रेंडली गणपति का होगा पंडाल में ही विसर्जन

बता दें कि कार्यकर्ताओं की ओर से मूर्ति के चारों तरफ विसर्जन के समय बड़े-बड़े पानी के फव्वारे लगाए जाएंगे और विसर्जन किया जाएगा. साथ ही विसर्जन के दौरान मूर्ति से निकलने वाली मिट्टी का उपयोग सभी श्रद्धालु गमले में पौधा लगाने के लिए करेंगे.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा...कहा- मंत्रियों की वजह से फैली है अराजकता

वहीं कार्यक्रम के आयोजक राकेश शर्मा ने बताया कि पिछले वर्ष बुलेट गाड़ी पर हेलमेट लगाकर गणपति को बिठाया गया था. इस वर्ष ओपन जीप में गणपति जी को मूषक के साथ सीट बेल्ट लगा कर बैठाया गया है. अगले वर्ष फिर से सभी कार्यकर्ताओं की ओर एक नए संदेश के साथ भगवान श्री गणेश को इसी पांडाल में बिठाया जाएगा.

Intro:जोधपुर
जोधपुर में गणपति की लगाई गई लगभग 200 से अधिक मूर्तियों का गुरुवार को अनंत चतुर्दशी के दिन विसर्जन कर दिया जाएगा तो वहीं जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र स्थित इको फ्रेंडली गणेश जी जो कि मिट्टी के बने हैं और यातायात नियमों की पालना करने का संदेश दे रहे हैं उनका भी अनंत चतुर्दशी पर उसी पांडाल में विसर्जन किया जाएगा। गणपति विसर्जन की पूर्व संध्या पर इको फ्रेंडली गणेश जी के पंडाल में महाआरती का आयोजन किया गया ।जहां सैकड़ों श्रद्धालुओं ने आरती में भाग लेकर भगवान श्री गणेश जी से सुखद जीवन की कामना की।


Body:इको फ्रेंडली गणेश जी का विसर्जन उसी पांडाल में किया जाएगा। कार्यकर्ताओं द्वारा मूर्ति के चारों तरफ गुरुवार को विसर्जन के समय बड़े-बड़े पानी के फव्वारे लगाए जाएंगे और पांडाल में है भगवान श्री गणेश का विसर्जन किया जाएगा साथ ही विसर्जन के दौरान मूर्ति से निकलने वाली मिट्टी का उपयोग सभी श्रद्धालु गमले में पौधा लगाने के लिए करेंगे। कार्यक्रम के आयोजक राकेश शर्मा ने बताया कि पिछले वर्ष बुलेट गाड़ी पर हेलमेट लगाकर गणपति को बिठाया गया था तो इस वर्ष ओपन जीप में गणपति जी को मूषक के साथ सीट बेल्ट लगा कर बैठाया गया है और अगले वर्ष फिर से सभी कार्यकर्ताओं द्वारा एक नए संदेश के साथ भगवान श्री गणेश को इसी पांडाल में बिठाया जाएगा।


Conclusion:बाईट राकेश शर्मा
बाईट कलपेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details