राजस्थान

rajasthan

राजस्थान पुलिस चलाएगी साइबर क्राइम जागरूकता अभियान

By

Published : Feb 24, 2019, 9:33 PM IST

डीजीपी गर्ग ने कहा है कि साइबर क्राइम को रोकने के लिए जागरूकता  अभियान चलाने की योजना है. जिसमें लोगों से अपील की जाएगी कि वे अपने एटीएम नंबर आधार नंबर डेबिट कार्ड नंबर की जानकारी किसी से शेयर ना करें.

कपिल गर्ग, डीजीपी

इस पूरे मामले पर राजस्थान पुलिस के डीजीपी कपिल गर्ग का कहना है कि साइबर क्राइम राजस्थान सहित पूरे देश और दुनिया में फैलता जा रहा है. इसका कारण यह है कि जनता पूर्णतया जागरूक ना होना है. साइबर अपराध को रोकने के प्रयास पुलिस तो कर ही रही है लेकिन जिस स्तर पर परिणाम आने की उम्मीद की जाती है. वह नहीं मिलता है. लोग इसे गंभीरता से लें तो साइबरक्राइम को पूरी तरह खत्म किया जा सकता है.

डीजीपी कपिल गर्ग


डीजीपी गर्ग ने कहा हैकि साइबर क्राइम को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाने की योजना है. जिसमें लोगों से अपील की जाएगी कि वे अपने एटीएम नंबर आधार नंबर डेबिट कार्ड नंबर की जानकारी किसी से शेयर ना करें.

यह भी पढ़ें:गहलोत सरकार के आदेश के खिलाफ व्यवसायिक शिक्षक अनशन पर बैठे, बड़े आंदोलन की चेतावनी

आपको बता दें कि पूरे प्रदेश में सिर्फ जयपुर में ही साइबर पुलिस थाना है. इसके अलावा किसी भी जिले में साइबर अपराधों पर निगरानी करने की व्यवस्था नहीं है. पूर्व की बीजेपी सरकार ने बजट की घोषणा में जोधपुर में भी साइबर पुलिस थाना खोलने का प्रस्ताव दिया था. लेकिन अब तक इस दिशा में कार्य नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details