राजस्थान

rajasthan

सूरसागर थानाधिकारी प्रदीप शर्मा के विरुद्ध आय से अधिक का मामला दर्ज, ACB ने की फ्लैट पर सर्च कार्रवाई

By

Published : Jul 1, 2021, 1:22 PM IST

जोधपुर के सूरसागर थानाधिकारी प्रदीप शर्मा (Sursagar SHO Pradeep Sharma) के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति का मामला (disproportionate assets case) दर्ज किया गया है. जिसके बाद ACB ने प्रदीप शर्मा के फ्लैट पर सर्च की कार्रवाई की.

Sursagar SHO Pradeep Sharma, Jodhpur ACB
सूरसागर थानाधिकारी प्रदीप शर्मा के फ्लैट पर सर्च कार्रवाई

जोधपुर.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Jodhpur ACB) ने जोधपुर कमिश्नरेट में तैनात पुलिस निरीक्षक प्रदीप शर्मा के विरुद्ध आय से अधिक संपति का मामला दर्ज किया है. जोधपुर एसीपी की टीमों ने गुरुवार सुबह सूरसागर थाने में तैनात निरीक्षक प्रदीप शर्मा की संपत्ति की सर्च शुरू कर दी है. ACB की एक टीम ने प्रदीप शर्मा के फ्लैट में सर्च कार्रवाई की.

पुलिस निरीक्षक प्रदीप शर्मा के विरूद्ध (disproportionate assets case against Sursagar SHO) जयपुर मुख्यालय पर बुधवार को मामला दर्ज हुआ है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपालसिंह की अगुवाई में एक टीम रातानाडा पुलिस लाइन के सामने स्थित एक पॉश अपार्टमेंट में प्रदीप शर्मा के फ्लैट पर पहुंची. यहां सर्च की कार्रवाई की गई. हालांकि, ACB ने सर्च कार्रवाई से जुड़ी जानकारी साझा नहीं की है.सूत्रों का कहना है कि शर्मा से जुड़ी कई अन्य संपतियों की पड़ताल होगी.

सूरसागर थानाधिकारी प्रदीप शर्मा के फ्लैट पर सर्च कार्रवाई

निरीक्षक प्रदीप शर्मा के रातानाडा स्थित फ्लैट की कीमत एक करोड़ से अधिक की बताई जा रही है. प्रदीप शर्मा ने इस लग्जरी फ्लैट को कुछ समय पहले ही खरीदा है. एसीबी की टीम ने सूरसागर थाना परिसर स्थित कार्यालय की भी तलाशी ली है. हालांकि, वहां कुछ नहीं मिला.

यह भी पढ़ें.कोविड सहायक भर्ती में चयन करवाने के नाम पर अवैध वसूली, मामला दर्ज

2019 में प्रदीप शर्मा के खिलाफ की गई थी शिकायत

ACB सूत्रों के अनुसार RTI कार्यकर्ता नंदलाल व्यास ने प्रदीप शर्मा के विरुद्ध आय से अधिक सपंति की शिकायत 2019 में एसीबी को दी थी. जिसके तथ्यों के आधार पर एसीबी ने बुधवार को मामला दर्ज किया है. व्यास ने अपनी शिकायत में प्रदीप शर्मा पर अपनी पत्नी अंजना शर्मा के नाम से भोपालगढ़ में लाखों रुपए की लागत से स्कूल खोलने, जाडन में क्रेशर लगाने सहित कई जगह पर बेनामी भागीदारी से जुड़े तथ्यों के साथ शिकायत दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details