राजस्थान

rajasthan

आर्मी अफसर बताकर कि 51 हजार रुपए की ठगी, मामला दर्ज

By

Published : Jun 22, 2019, 8:14 PM IST

जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के अलग-अलग थानों में ठगी की वारदात रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. ऐसी ही एक घटना जोधपुर के प्रताप नगर पुलिस थाना क्षेत्र से सामने आई है, जहां पर एक पीड़ित युवक को सोशल मीडिया पर मोबाइल खरीद का झांसा भारी पड़ गया.

आर्मी अफसर बताकर कि 51 हजार रुपए की ठगी

जोधपुर. जिले के प्रताप नगर थाना इलाके में युवक के साथ ठगी का मामला सामने आया है. दरअसल, पीड़ित युवक को सोशल मीडिया पर मोबाइल खरीद का झांसा भारी पड़ गया. एक अज्ञात शख्स ने बीएसएफ का अफसर बताकर 11 हजार रुपए की जगह 51 हजार रुपए से ऐंठ लिए.

आर्मी अफसर बताकर कि 51 हजार रुपए की ठगी

दरअसल, एक अज्ञात शख्स खुद को जैसलमेर में तैनात बीएसएफ का अफसर बताकर पीड़ित युवक से 11 हजार के मोबाइल के बदले 51 हजार से ज्यादा की रकम ऐंठ ली. वहीं, पीड़ित द्वारा पैसे देने के दो दिन तक मोबाइल आने का इंतजार किया गया, लेकिन मोबाइल नहीं आने पर उसे अपने साथ ठगी होना महसूस हुआ. जिस पर पीड़ित युवक ने प्रताप नगर थाने में रिपोर्ट दी.

वहीं, प्रताप नगर पुलिस थाने के सब इंस्पेक्टर ने बताया कि 9वीं चौपासनी रोड सरगरा कॉलोनी निवासी नरेंद्र राठौड़ ने रिपोर्ट दी है कि 19 जून को उसने सोशल मीडिया पर एक मोबाइल का ऐड देखा था. जिस पर मोबाइल खरीद के लिए पीड़ित द्वारा दिए गए नंबर से संपर्क करने पर सामने वाले युवक ने अपने आप को फौजी बताया और खुद को जैसलमेर में पोस्टेड होना बताया. शातिर ठग ने पीड़ित को मोबाइल की कीमत 11 हजार बताई और उसे पैसे खाते में डलवाने को कहा.

जिसके बाद पीड़ित नरेंद्र सिंह द्वारा 11 हजार डालने के बाद ठग ने पीड़ित को कहा कि पेमेंट अभी तक अपडेट नहीं हुआ है और आप तुरंत 8 हजार रुपए डालिए. ऐसे ही ठग द्वारा झांसा देकर पीड़ित से कुल 51 हजार रुपए अपने खाते में डलवा लिए गए. वहीं, जब पीड़ित युवक ने जब अपने साथ ठगी होना महसूस किया तो उसने तुरंत प्रताप नगर थाना पुलिस को सूचना दी और पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया. इसके बाद प्रतापनगर थाना पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर धोखाधड़ी सहित आईटी एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है. साथ ही पुलिस द्वारा जिस बैंक अकाउंट में पैसा मंगवाया गया था उस बैंक अकाउंट की डिटेल भी खंगाली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details