राजस्थान

rajasthan

Water Crisis : मुरादपुर में पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों में गुस्सा, मतदान का बहिष्कार करने की दी चेतावनी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 29, 2023, 3:29 PM IST

झुंझुनू के मुरादपुर में रविवार को पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. स्थानीय लोगों ने चेतावनी दी कि अगर चुनाव से पहले पानी की समस्या का निदान नहीं हुआ तो गांव वाले 25 नवंबर को होने वाले मतदान का बहिष्कार करेंगे.

water problem in Muradpur
पानी के लिए प्रदर्शन

झुंझुनूं. जिले के मुरादपुर में ग्रामीणों ने रविवार को पेयजल की समस्या को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों और जलदाय विभाग के अधिकारियों पर उपेक्षा करने का आरोप लगाया है. विरोध कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि मेघवाल बस्ती में करीब छह माह से पानी की समस्या से स्थानीय लोग जूझ रहे हैं. गांव में पानी की चार टंकी बनी हुई है, लेकिन चारों ही टंकियों में पानी नहीं है. समस्या से उन्होंने गांव के सरपंच और अधिकारियों को भी अवगत कराया, लेकिन अधिकारियों के आश्वासन के बाद भी अब तक समस्या का हल नहीं हो सका है. उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत बनने वाली पानी की टंकी से भी ग्रामीणों को पानी नसीब नहीं हुआ. योजना के तहत कागजों में ग्रामीणों को नलों से पानी मिलने की फाइल बनाकर भेज दी गई है.

पढ़े:जयपुर के ग्रामीण इलाकों में पेयजल की किल्लत, गुढ़ा बैरसल में मटकियां फोड़कर किया प्रदर्शन

पानी नहीं मिलने पर मतदान का बहिष्कार :ग्रामीण विजय सिंह ने बताया कि गांव में पानी की समस्या होने के कारण पास के गांव जो कि लगभग तीन किलोमीटर दूर से महिलाएं पानी लाती हैं. गांव में पेयजल की समस्या के कारण मजदूरी पर जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस दौरान ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया और प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि जल्द ही पेयजल की समस्या के समाधान को लेकर कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया गया तो ग्रामीणों की ओर से बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा. साथ ही ग्रामीणों ने कहा कि अगर विधानसभा चुनाव से पहले समाधान नहीं हुआ तो गांव के लोग मतदान का बहिष्कार भी कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details